Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

इंग्लिश फुटबॉल क्लब टॉटेनहम हॉटस्पर ने कोच मोरिन्हो को किया बर्खास्त

मोरिन्हो को करीब 17 महीने तक कोच रहने के बाद उनको पद से हटाया गया है। मोरिन्हो नवंबर 2019 में हॉटस्पर के कोच बने थे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 19, 2021 22:30 IST
Jose Mourinho- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jose Mourinho

लंदन| इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब टॉटेनहम हॉटस्पर ने अपने मुख्य कोच जोस मोरिन्हो को उनके पद से बर्खास्त कर दिया है। मोरिन्हो को करीब 17 महीने तक कोच रहने के बाद उनको पद से हटाया गया है। मोरिन्हो नवंबर 2019 में हॉटस्पर के कोच बने थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, टॉटेनहम हॉटस्पर ने वेबसाइट पर बयान जारी कर कहा, "क्लब ने आज मोरिन्हो और उनके कोचिंग स्टाफ जाआओ साक्रामेंटो, नुनो सांतोस, कार्लोस लालिन और गिओवानी केरा को उनकी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया है।"

क्लब के चैयरमैन डेनियल लेवी ने कहा, "मोरिन्हो और उनका कोचिंग स्टाफ चुनौतीपूर्ण समय में हमारे साथ रहा। मोरिन्हो काफी प्रोफेशनल हैं और उन्होंने महामारी के वक्त काफी समर्थन किया। निजी स्तर पर मैंने उनके साथ काम करने का आनंद उठाया। हम उनका और कोचिंग स्टाफ का क्लब के लिए योगदान देने पर धन्यवाद देते हैं।"

उन्होंने मौरिसियो पोशेटिनो का स्थान लिया था। मोरिन्हो के मार्गदर्शन में हॉटस्पर ने प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में छठा खिताब जीता था। हॉटस्पर इस समय ईपीएल की अंकतालिका में सातवें नंबर पर है। टीम को पिछले तीन मैचों से केवल दो ही अंक मिला है। लेकिन मार्च में उसे यूरोपा लीग से बाहर होना पड़ा था।

हॉटस्पर को अब रविवार को काराबाओ कप में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ अपना अगला मुकाबला खेलना है। इस सीजन में मोरिन्हो को अपने करियर में पहली बार 10 लीग मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। टॉटेनहम हॉटस्पर को ईपीएल के अपने पिछले मुकाबले में एवर्टन के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेलना पड़ा था। मोरिन्हो की जगह पूर्व खिलाड़ी रयान मैसन मौजूदा सीजन के अंत तक कैयरटेकर कोच की भूमिका निभा सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement