Friday, May 03, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में ब्रिटिश अस्पतालों को उपकरण देगी एफवन की मर्सीडीज टीम

ब्रिटिश सरकार ने 10000 उपकरण बनाने का ऑर्डर दिया है और मर्सीडीज के नार्थम्पटनशर स्थित एएमजी हाईपरफार्मेंस पावरट्रेंस टेक्नालॉजी सेंटर पर ये बनाये जा रहे हैं। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 08, 2020 7:30 IST
F1 Mercedes team will provide equipment to British hospitals in the fight against Corona virus- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES F1 Mercedes team will provide equipment to British hospitals in the fight against Corona virus

लंदन। कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में पूरा विश्व एक साथ खड़ा होता दिखाई दे रहा है। इस आपदा वाली स्थिति में हर कोई अपने देश की निम्न तरीकों से सहायता कर रहा है। कोई सोशल मीडिया के जरिए जागरुकता फैला रहा है तो कोई पैसा दान कर मदद कर रहा है। इसी कड़ी में अब एफवन की मर्सीडीज टीम ने ब्रिटेन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा को सांस लेने में मदद करने वाले उपकरण देने का ऐलान किया है।

द कंटिन्युअस पॉजिटिव एयरवेज प्रेशर (सीपीएपी) उपकरण फेफड़ों के संक्रमण के शिकार कोरोना वायरस के मरीजों को सांस लेने में मदद करते हैं। ब्रिटिश सरकार ने 10000 उपकरण बनाने का ऑर्डर दिया है और मर्सीडीज के नार्थम्पटनशर स्थित एएमजी हाईपरफार्मेंस पावरट्रेंस टेक्नालॉजी सेंटर पर ये बनाये जा रहे हैं। 

मर्सीटीज के इस सेंटर के प्रबंधन निदेशक एंडी कोवेल ने कहा,‘‘हमें दुनिया भर से इसको लेकर जानकारी के लिये फोन आ रहे हैं।’’ 

इस उपकरण को बनाने के लिये 40 मशीनों का इस्तेमाल हो रहा है और मर्सीडीज के इंजीनियर यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन के साथ मिलकर इसका निर्माण कर रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement