Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ISL-6: चेन्नइयन FC को हराकर एक बार फिर टॉप पर पहुंचा FC गोवा

गोवा ने गुरुवार को दो बार के चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को 4-3 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में एक बार फिर टॉप पोजीशन हासिल कर लिया है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: December 26, 2019 22:26 IST
ISL- India TV Hindi
Image Source : FC GOA ISL-6: चेन्नइयन FC को हराकर एक बार फिर टॉप पर पहुंचा FC गोवा

चेन्नई| एफसी गोवा ने गुरुवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मेजबान और दो बार के चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को 4-3 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में एक बार फिर टॉप पोजीशन हासिल कर लिया है। मेजबान चेन्नइयन एफसी का यह नौवां मैच था। यह टीम दो जीत, तीन हार और इतने ही ड्रॉ से नौ अंक लेकर 10 टीमों की तालिका में आठवें स्थान पर है। दूसरी ओर, गोवा का यह 10वां मैच था। गोवा की टीम छह जीत, तीन ड्रॉ और एक हार के साथ 21 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर काबिज हो गई है। गोवा की यह लगातार चौथी जीत है। इस सीजन में गोवा सबसे अधिक 6 जीत हासिल करने वाली पहली टीम बन गई है।

गोवा के लिए अहमद जाहो ने 26वें, ब्रेंडन फर्नाडिस ने 41वें, हूगो बोउमोस ने 45वें और फेरान कोरोमिनास ने 63वें मिनट में गोल किए जबकि मेजबान टीम के लिए आंद्रे शेम्बरी ने 57वें, रफाएल क्रिवेलारो ने 59वें तथा 91वें मिनट में गोल किए।

आधा दर्जन गोल वाले इस मैच का पहला हाफ पूरी तरह गोवा के नाम रहा। उसने 3-0 की बढ़त के साथ एक लिहाज से यह मैच अपने नाम कर लिया। इस हाफ की शुरुआत में चेन्नइयन एफसी ने अच्छी इच्छाशक्ति दिखाई और गोवा को कई मौकों पर चुनौती दी लेकिन पहले हाफ के मध्यांतर के बाद मानो उसने घुटने टेक दिए। इसी का फायदा उठाकर गोवा ने एक के बाद एक तीन गोल करते हुए अपने लिए तीन अंक सुरक्षित कर लिए।

मैच का पहला गोल जाहो ने 26वें मिनट में किया। जाहो ने यह गोल बोउमोस की मदद से किया। इस गोल में कोरोमिनास का भी हाथ रहा। कोरो ने ही राइट फ्लैंक से बोउमोस को पास दिया था। बोउमोस ने बॉक्स में पहुंचे जाहो को पास दिया और इस डिफेंसिंव मिडफील्डर ने बिना किसी दिक्कत के विशाक कैथ को छका दिया।

गोवा ने अपना लय बनाए रखा और इसका फायदा उसे 41वें मिनट मिला, जब ब्रेंडन फर्नाडिस ने गोल करते हुए गोवा को 2-0 से आगे कर दिया। इस गोल में चेन्नइयन एफसी के डिफेंस की लापरवाही शामिल थी। जर्मनप्रीत सिंह ने लूसियान गोइयान को एक बैक पास दिया, जिसे वह ठीक से नियंत्रित नहीं कर सके। ब्रेंडन ने चपलता दिखाते हुए गेंद अपने कब्जे में ली और पोस्ट में डाल दिया।

मेहमान टीम ने अपने लय को आगे भी जारी रखा और हार के डर से हकलान हो चुके चेन्नइयन एफसी पर लगातार हमले किए। स्टापेज टाइम के पहले मिनट में उसे एक और सफलता मिली। इस बार बोउमोस ने जैकीचंद सिंह के एक बेहतरीन फ्रीकिक पर गोल किया। उनके फ्रीकिक को चेन्नई के डिफेंडर गोइयान और मासीह सैगहानी ठीक से नहीं पढ़ सके लेकिन बोउमोस ने उसे भांप लिया और समय पर प्रतिक्रिया करते हुए गेंद को पोस्ट में डाल दिया।

दो बार की चैम्पियन भी इतनी आसानी से हार नहीं मानने वाली थी। ब्रेक के बाद उसने दम लगाया और 57वें मिनट में सफलता हासिल करते हुए अपना खाता खोल दिया। उसके लिए यह गोल आंद्रे शेम्बरी ने किया। शेम्बरी ने यह गोल अनिरुद्ध थापा द्वारा लिए गए कार्नर किक पर हेडर के जरिए किया।

इस गोल ने मेजबान टीम का मनोबल ऊंचा कर दिया। दो मिनट बाद चेन्नइयन एफसी ने एक और गोल करते हुए स्कोर 2-3 कर दिया। यह गोल रफाएल क्रिवेलारो ने 59वें मिनट में किया। इस गोल में एडविन वेन्सपॉल और लालियानजुआला चांग्ते की भी भूमिका रही।

जीत की कगार पर पहुंचकर तीन अंक गंवाना शायद गोवा को मंजूर नहीं था और इसी कारण उसने हमले तेज कर दिए। 63वें मिनट में बोउमोस और कोरो ने मूव बनाया, जिस पर गोल करते हुए कोरो ने स्कोर 4-2 कर दिया। बोउमोस ने कोरो को एक थ्रू बॉल दिया था, जिसे लेकर वह बॉक्स में गए और गोल दाग दिया। यह कोरो का इस सीजन में सातवां गोल है।

इसके बाद मैदान पर दोनोंे टीमों के बीच जोरदार प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। इस दौरान कुछ बदलाव हुए और माहौल गर्म होने के कारण कुछ कार्ड भी दिखाए गए। बराबरी को आतुर चेन्नई की टीम ने 91वें मिनट में क्रिवेलारो की मदद से अपना तीसरा गोल कर मैच में रोमांच ला दिया। इसके एक मिनट बाद चेन्नई के वेंसपॉल को दूसरा पीला कार्ड मिला, जो लाल कार्ड में परिवर्तित हुआ।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement