1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. फीफा विश्व कप 2018: करो या मरो के मुकाबले में सेनेगल और कोलंबिया होंगे आमने-सामने

फीफा विश्व कप 2018: करो या मरो के मुकाबले में सेनेगल और कोलंबिया होंगे आमने-सामने

दोनों टीमों में आज जिसे भी हार मिलेगी वो विश्व कप से बाहर हो जाएगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 28, 2018 11:45 IST
सेनेगल की टीम- India TV Hindi
सेनेगल की टीम

रूस में जारी फीफा विश्व कप के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए आज समारा ऐरेना में सेनेगल और कोलंबिया आमने-सामने होंगे। दोनों टीमों के लिए ये मैच करो या मरो का होगा, क्योंकि हारने वाली टीम टूर्नामेंट के 21वें संस्करण से बाहर हो जाएगी। ग्रुप स्तर पर सेनेगल चार अंकों के साथ दूसरे और कोलंबिया तीन अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। जीतने वाली टीम के खाते में तीन अंक आएंगे और वो नॉक आउट में प्रवेश कर लेगी। 

सेनेगल अगर किसी प्रकार इस मुकाबले को जीतने की बजाए ड्रॉ कर पाने में भी संभव रहती है, तो भी वह अंतिम-16 दौर में प्रवेश हासिल कर लेगी। साल 2002 में सेनेगल ने क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था। ऐसे में ये आखिरी ग्रुप मैच उसकी सेमीफाइनल तक पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने का अंतिम मौका है। कोलंबिया ने भी 2014 में क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। ऐसे में उसका भी लक्ष्य सेनेगल को मात देकर अंतिम-16 दौर में स्थान हासिल करने का होगा। 

जापान के खिलाफ खराब डिफेंस के कारण कोलंबिया को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था, वहीं सेनेगल ने पोलैंड को पहले मैच में 2-1 से हराया था। अपने खेल में सुधार करते हुए कोलंबिया ने अगले मैच में पोलैंड पर 3-0 से जीत हासिल की थी और सेनेगल का जापान के खिलाफ मैच 2-2 से ड्रॉ हुआ था। अगर इस मैच में सेनेगल ने जीत हासिल की होती, तो उसे कोलंबिया के खिलाफ अंतिम ग्रुप मैच में नॉक आउट के लिए संघर्ष नहीं करना पड़ता। 

दोनों ही टीमें एक ही स्थिति में हैं और ऐसे में दोनों के बीच का यह मैच बेहद रोमांचक होगा। इसके आसार साफ नजर आ रहे हैं। एक-दूसरे पर अटैक कर डिफेंस को तोड़ने की कोशिश करते हुए कोलंबिया और सेनेगल गोल कर जीत हासिल करने की कोशिश करेंगे। 

दोनों टीमें: 

कोलंबिया:

गोलकीपर: जोस क्वाड्राओ, डेविड ओस्पीना, कामिलो वार्गास

डिफेंडर: सैंटियागो एरियास, फ्रैंक फाबरा, यैरी मीना, जोहान मोजीका, ऑस्कर मुरीलो, डेविनसन सांचेज, क्रिस्टियन जपाटा

मिडफील्डर: अबेल अग्वीलार, विल्मार बारियोस, जुआन कुआड्राओ, जेफरसन लेर्मा, जुआन क्विंतेरो, जेम्स रोड्रिगेज, कार्लोस सांचेज, मेटुएस उरिबे

फॉरवर्ड: मिगुएल बोर्जा, रादमेल फाल्काओ, जोल इजक्विएडरे, लुइस मुरिएल

सेनेगल:

गोलकीपर: डिएलो, नडियाये, गोमिस, 

डिफेंडर: सिस, काउलीबाली, कारा, साबाली, गासामा, एम. वागुए, 

मिडफील्डर: गाना, एस, साने, सी. काउयाते

फॉरवर्ड: साउ, मामे डियाफे, सादियो माने, कोनाटे, साखो, इस्माइला, नियांग, केइटा ब्लाडे। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X