Saturday, April 20, 2024
Advertisement

FIH ने हॉकी प्रो लीग का दूसरा सत्र जून 2021 तक बढ़ाने का फैसला किया

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने अपने प्रतिष्ठित टूर्नामेंट प्रो लीग के दूसरे सत्र को एक साल के लिए बढ़ा दिया जो अब जून 2021 तक चलेगा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 24, 2020 18:45 IST
FIH ने हॉकी प्रो लीग का...- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA FIH ने हॉकी प्रो लीग का दूसरा सत्र जून 2021 तक बढ़ाने का फैसला किया

लुसाने। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने अपने प्रतिष्ठित टूर्नामेंट प्रो लीग के दूसरे सत्र को एक साल के लिए बढ़ा दिया जो अब जून 2021 तक चलेगा। एफआईएच ने कोविड-19 महामारी से मैचों के स्थगित होने के कारण शुक्रवार को यह फैसला लिया। दूसरे सत्र का आयोजन जनवरी से जून तक होना था लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण मार्च के शुरुआत में खेल रोके जाने तक इसके एक-तिहाई मुकाबले ही हुए हैं।

एफआईएच ने कहा कि यह फैसला भारत सहित 11 भागीदार देशों के साथ समझौते के बाद किया गया। भारत फिलहाल दो जीत से 10 अंकों के साथ तालिका में बेल्जियम, ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बाद चौथे स्थान पर है।

एफआईएच ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘वैश्विक महामारी के कारण बनी अनिश्चितताओं को देखते हुए टूर्नामेंट में भाग लेने वाले 11 राष्ट्रीय संघों के साथ समझौते के बाद हॉकी प्रो लीग के दूसरे सत्र को जून 2021 तक बढ़ाया जा रहा है।’’ इससे पहले एफआईएच को कोविड-19 के कारण प्रो लीग के मैचों को दो बार स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

शुरुआत में उसने 15 अप्रैल से पहले के मैचों को निलंबित किया था जिसे बाद में बढ़ा कर 17 मई कर दिया गया था। अगर स्थिति में सुधार आता है तो एफआईएच की योजना जुलाई और अगस्त में मैचों को कराने की है। इसमें भाग लेने वाले देशों की सहमति से एफआईएच ने यह भी घोषणा की कि एफआईएच हॉकी प्रो लीग के तीसरे सत्र का आयोजन सितंबर 2021 से जून 2022 के बीच होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement