Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पूर्व फॉर्मूला वन बॉस बर्नी एसलेस्टन ने कहा मौजूदा एफ1 चैंपियनशिप रद्द होनी चाहिए

उन्होंने कहा, " पहले ही आठ रद्द या स्थगित हो चुके हैं और मैं और ज्यादा होते नहीं देख सकता। यह बहुत ही मुश्किल स्थिति है।"  

IANS Reported by: IANS
Published on: April 05, 2020 14:05 IST
former formula one boss bernie ecclestone said the current f1 championship should be canceled - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES former formula one boss bernie ecclestone said the current f1 championship should be canceled 

लंदन। पूर्व फॉर्मूला वन बॉस बर्नी एसलेस्टन का मानना है कि 2020-21 सीजन चैंपियनशिप को रद्द कर देनी चाहिए। 2020-21 सीजन चैंपियनशिप के पहले आठ रेस या तो रद्द किए जा चुके हैं या फिर स्थगित किए जा चुके हैं। इनमें मोनाको ग्रां प्री भी शामिल हैं और 89 साल के एसलेस्टन का मानना है कि कोरोनावायरस के कारण मौजूदा समय में रेस की कल्पना करना भयानक है।

एसलेस्टन ने बीबीसी रेडियो से कहा, " इस साल हमें चैंपियनशिप को रोकनी चाहिए और अगले साल दोबारा शुरू करनी चाहिए क्योंकि मुझे नहीं लगता है कि मौजूदा स्थिति में चैंपियनशिप का शुरू हो पाना संभव है।"

उन्होंने कहा, " पहले ही आठ रद्द या स्थगित हो चुके हैं और मैं और ज्यादा होते नहीं देख सकता। यह बहुत ही मुश्किल स्थिति है।"

किसी भी चैंपियनशिप की वैद्धता के लिए कम से कम आठ रेस पूरी होनी जरूरी है जबकि इसके शुरूआती आठ रेस पहले ही रद्द या स्थगित किए जा चुके हैं जबकि अब केवल 14 ही रेस बची है।

यह सीजन मौजूदा चैंपियन लुइस हेमिल्टन के लिए काफी खास है क्योंकि वह माइकल शुमाकर के रिकॉर्ड सात चैंपियनशिप की बराबरी करने के करीब है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement