Friday, April 26, 2024
Advertisement

रियल मेड्रिड के पूर्व अध्यक्ष लोरेंजो सांज की कोरोना से मौत

स्पेनिश मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक, बुखार से पीड़ित होने के बाद सांज ने घर में रहने का फैसला किया था।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 22, 2020 16:18 IST
Lorenzo Sanz- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Lorenzo Sanz

मेड्रिड| स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड के पूर्व अध्यक्ष लोरेंजो सांज की कोरोनावायरस से मौत हो गई है। वह 76 साल के थे। सांज के बेटे और रियल मेड्रिड बॉस्केटबॉल टीम के खिलाड़ी लोरेंजो सांज जूनियर ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी।

उन्होंने टिवटर पर लिखा, "मेरे पिता का अभी निधन हो गया। वह इस तरह से दुनिया को अलविदा कहने के हकदार नहीं थे। मैंने अब तक जितने भी लोगों को देखा है, वह उनमें सबसे ज्यादा बहादुर और मेहनती थे।"

स्पेनिश मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक, बुखार से पीड़ित होने के बाद सांज ने घर में रहने का फैसला किया था। लेकिन आठ दिनों तक बुखार से पीड़ित रहने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका टेस्ट किया गया और फिर उनके अंदर कोरोनावायरस के लक्षण होने की पुष्टि हुई।

सांज 1995-2000 तक रियल मेड्रिड के अध्यक्ष थे। रियल मेड्रिड ने उनके कार्यकाल में ही 1998 में सातवीं बार यूरोपियन कप का खिताब जीता था। टीम ने 1966 के बाद से पहली बार यूरोप का प्रमुख खिताब जीता था।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement