1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. FIFA वर्ल्ड कप 2018: लगातार दूसरे खिताब पर जर्मनी की नजरें

FIFA वर्ल्ड कप 2018: लगातार दूसरे खिताब पर जर्मनी की नजरें

जर्मनी के मुख्य कोच लोव ने कहा कि उनकी टीम को ब्राजील 2014 की जीत को दोहराने की जरूरी भूख दिखानी चाहिए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 13, 2018 14:27 IST
जर्मनी- India TV Hindi
जर्मनी

बर्लिन: जर्मनी के फुटबॉल कोच जोकिम लोव का मानना है कि जब उनकी टीम 56 साल में पहली बार रूस में विश्व खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने की अपने अभियान की शुरुआत करेगी तो उनकी टीम ऐसा खेल दिखाएगी जैसा उसने पहले कभी नहीं दिखाया। 

ब्राजील के 1958 और 1962 में लगातार दो विश्व कप में जूल्स रिमेट ट्राफी जीतने के बाद से कोई टीम लगातार दो बार विश्व खिताब नहीं जीत पायी है। जर्मनी के मुख्य कोच लोव ने कहा कि उनकी टीम को ब्राजील 2014 की जीत को दोहराने की जरूरी भूख दिखानी चाहिए। 

लोव ने चेताया,‘‘जर्मनी की टीम ऐसे शिकार करेगी जैसा उसने पहले कभी नहीं किया और अगर हमें दोबारा विश्व चैंपियन बनना है तो लगभग‘सुपरह्युमन’ खिलाड़ियों की जरूरत होगी।’’ लोव रूस 2018 में जर्मनी के लिए ब्राजील , स्पेन , इंग्लैंड , फ्रांस और अर्जेन्टीना को मुख्य खतरा मानते हैं। ब्राजील ने मार्च में बर्लिन में मैत्री मैच में जर्मनी को 1-0 से हराया था। 

उन्होंने कहा, ‘‘विश्व चैंपियन के रूप में सिर्फ हमारे पास गंवाने के लिए कुछ नहीं है।’’ लोव के मार्गदर्शन में 2006 विश्व कप फाइनल्स के बाद से जर्मनी की टीम ने प्रत्येक बड़े टूर्नामेंट में कम से कम सेमीफाइनल का सफर तय किया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड