1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. 'व्यक्तिगत रूप से पुरस्कार पाना थोड़ा अलग है', वर्चुअल पुरस्कार समारोह को लेकर बोले एथलीट

'व्यक्तिगत रूप से पुरस्कार पाना थोड़ा अलग है', वर्चुअल पुरस्कार समारोह को लेकर बोले एथलीट

इस बार के पुरस्कार कार्यक्रम के दौरान पुरस्कार प्राप्तकर्ता पारंपारिक वेशभूषा को मिस करेंगे। एथलीटों को लगता है कि इस बार पहले जैसा अहसास नहीं होगा।  

IANS IANS
Published on: August 28, 2020 18:36 IST
'Getting the award in person is a bit different', athletes spoke at virtual award ceremony- India TV Hindi
Image Source : PTI 'Getting the award in person is a bit different', athletes spoke at virtual award ceremony

नई दिल्ली। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंड शनिवार को 60 से अधिक एथलीटों और कोचों को प्रतिष्ठित राष्ट्रीय खेल पुरस्कार से सम्मानित करेंगे। ये पुरस्कार हर वर्ष 29 अगस्त राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति भवन में प्रदान किया जाता है। पुरस्कार वाले दिन खिलाड़ी और कोच पारंपारिक वेशभूषा में आते हैं और पुरस्कार ग्रहण करते हैं। लेकिन इस बार कोविड 19 के कारण ऐसा करना संभव नहीं हो सकेगा।

इस बार के पुरस्कार कार्यक्रम के दौरान पुरस्कार प्राप्तकर्ता पारंपारिक वेशभूषा को मिस करेंगे। एथलीटों को लगता है कि इस बार पहले जैसा अहसास नहीं होगा।

ये भी पढ़ें - CSK के कई सपोर्ट स्टाफ पाए गए कोरोना पॉजिटिव, मौजूदा भारतीय टीम का एक गेंदबाज भी है संक्रमित

अर्जुन अवॉर्ड के लिए चयनित किए गए एक एथलीट ने कहा, " हां, हम इसे मिस करेंगे। व्यक्तिगत रूप से पुरस्कार पाना थोड़ा अलग है। आप अपने परिवार को वहां ले जा सकते हैं, राष्ट्रपति भवन में फाटो लेते हैं। वर्चुअल ज्यादा आनंदमय नहीं है।"

एक अन्य अवॉर्डी ने कहा कि महामारी ने इस बार उत्साह को खत्म कर दिया है। उन्होंने कहा, " व्यक्तिगत रूप मैं इससे नहीं जोड़ रहा हूं। मैं पुरस्कार ग्रहण करूंगा। लेकिन राष्ट्रपति के हाथों से फ्रंट पेज फोटो को मिस करूंगा।"

ये भी पढ़ें - भारत में होने वाले 2023 विश्व कप में धमाल मचाएंगे रोहित शर्मा, बचपान के कोच ने की भविष्यवाणी

इस बीच, महिला पहलवान विनेश फोगाट को इस बार प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न से अलंकृत किया जाएगा। विनेश ने आईएएनएस से कहा कि इस पुरस्कार को वह दिल्ली में एनआईसी सेंटर में प्राप्त करेंगी।

उन्होंने कहा, " मैं वहां जाउंगी और वर्चुअली समारोह में हिस्सा लूंगी। मैं इसे लेकर बहुत उत्साहित हूं।"

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शतक ठोंकना चाहते हैं बाबर आजम, दिया ये बड़ा बयान

अर्जुन अवॉर्डी दिव्या काकराण ने कहा, " मुझे पता है कि यह वर्चुअली राष्ट्रपति भवन में आयोजित किया जाएगा। लेकिन वह सबकी सुरक्षा के लिए है। समारोह सुबह 11 बजे शुरू होगा और 12 बजे तक चलेगा। इसलिए हमें पहले से ही पहुंचना होगा और सभी प्रोटोकॉल से परिचित होना होगा।"

मुक्केबाज मनीष कुमार ने पुणे से वर्चुअली कार्यक्रम से जुड़ेंगे। उन्होंने कहा, " मेरा रिहेब शुरू है और केवल यहीं से ही समारोह से जुड़ पाउंगा। ये पुरस्कार भविष्य में और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड