Friday, April 26, 2024
Advertisement

ISL-7 : नॉर्थईस्ट युनाइटेड के सामने मोहन बागान की चुनौती

खालिद जमील के आने के बाद से नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया है और दूसरी बार आईएसएल के प्लेआफ में पहुंची है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: March 06, 2021 10:25 IST
ISL-7 : नॉर्थईस्ट...- India TV Hindi
Image Source : NORTHEAST UNITED FC (@NEUTDFC) ISL-7 : नॉर्थईस्ट युनाइटेड के सामने मोहन बागान की चुनौती

बोम्बोलिम (गोवा)| हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी की कहानी अलग रही है। सभी मुश्किलों को धता बताते हुए उन्होंने अपने उन आलोचकों को चुप करा दिया है, जिन्होंने सीजन के बीच में उनकी प्रदर्शन की आलोचना की थी।

खालिद जमील के आने के बाद से टीम ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया है और दूसरी बार आईएसएल के प्लेआफ में पहुंची है। जमील के मार्गदर्शन में हाईलैंडर्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट युनाइटेड पिछले नौ मैचों से अजेय है, जिसमें से उसने छह जीते हैं और तीन ड्रॉ खेले हैं।

इसी लय को जारी रखते हुए टीम को अब सातवें सीजन के दूसरे सेमीफाइनल के पहले लेग में शनिवार को यहां बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान से भिड़ना है।

जब भी हाईलैंडर्स ने बढ़त हासिल की है, तो उसे हराना असंभव रहा है। टीम ने इस सीजन में 13 बार पहले लीड ली है, जिसमें से उसने आठ बार जीत हासिल की है जबकि बाकी मैचों में उसे अंक बांटना पड़ा है। एटीके मोहन बागान की भी यही कहानी रही है। एटीकेएमबी ने 14 बार पहले लीड ली है और उसमें से उसने 12 जीते हैं जबकि दो ड्रॉ रहा है।

हालांकि आईएसएल सेमीफाइनल के पहले लेग में उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। बागान के कोच एंटोनियो हबास ने आईएसएल सेमीफाइनल के पहले लेग में तीन मैचों में से दो हारे हैं जबकि एक ड्रॉ रहा है।

अंतिम तीन मैचों में परिणाम अपने पक्ष में नहीं रहने के कारण एटीके मोहन बागान को लीग विजेता शील्ड से हाथ धोना पड़ा है। हालांकि, क्लब अभी भी आईएसएल खिताब की दावेदार है और वह यह खिताब जीतने की कोशिश करेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement