Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Hockey Asia Cup 2017: पाकिस्तान को 4-0 से रौंदकर फाइनल में पहुंचा भारत

भारतीय हॉकी टीम ने एशिया कप के सुपर-4 के अपने आखिरी मैच में पाकिस्तान को 4-0 से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 21, 2017 23:54 IST
Hockey- India TV Hindi
Image Source : PTI Hockey

ढाका: भारतीय हॉकी टीम ने एशिया कप के सुपर-4 के अपने आखिरी मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी  पाकिस्तान को 4-0 से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। भारत को कल के खिताबी मुकाबले में जगह बनाने के लिए सिर्फ ड्रॉ की दरकार थी लेकिन टीम ने तीन मैदानी गोल और एक पेनल्टी कार्नर पर किए गोल की बदौलत शान से फाइनल में प्रवेश किया। भारत की ओर से सतबीर सिंह 39वें मिनट, हरमनप्रीत सिंह 51वें मिनट, ललित उपाध्याय 52वें मिनट और गुरजंत सिंह 57वें मिनट ने गोल दागे। इस जीत से भारत ना सिर्फ सात अंक के साथ ग्रुप चार चरण में शीर्ष पर रहा बल्कि उसने पाकिस्तान के खिलाफ अपना दबदबा जारी रखा।

भारत की पाकिस्तान के खिलाफ इस साल यह चौथी जीत है। भारत ने पाकिस्तान को इस साल दो बार हाकी वि लीग सेमीफाइनल्स और एक बार यहां पूल चरण में हराया था। इस हार के साथ पाकिस्तान की टीम फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है। भारतीय टीम का सामना अब रविवार को फाइनल मुकाबले में मलेशिया या दक्षिण कोरिया में से किसी एक टीम से होगा।

नतीजे के विपरीत भारत ने मैच में धीमी शुरुआत की जबकि गेंद को अपने कब्जे में रखने को लेकर पाकिस्तान की टीम ने पहले दो क्वार्टर में बेहतर प्रदर्शन किया। पाकिस्तान को पहले क्वार्टर में तीन पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन टीम इनमें से एक को भी गोल में नहीं बदल सकी। भारत को पहले क्वॉर्टर के अंतिम मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन हरमनप्रीत ने इस मौके को गंवा दिया। पाकिस्तान के गोलकीपर अमजद अली ने 23वें मिनट में रमनदीप सिंह के शाट को नाकाम किया। भारत ने इसके बाद पाकिस्तान के एक और पेनल्टी कार्नर को विफल किया। इसके कुछ मिनट बाद दूसरे पेनल्टी कार्नर पर हरमनप्रीत का शाट पोल से टकरा गया। दोनों टीमों मध्यांतर तक गोल करने में नाकाम रही। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement