Friday, April 19, 2024
Advertisement

हॉकी अंपायरों ने कहा-ओलंपिक की तैयारी करना चुनौतीपूर्ण था

भारतीय हॉकी अंपायरों-जावेद शेख और रघुप्रसाद आरवी ने शुक्रवार को कहा कि टोक्यो में ओलंपिक खेलों की तैयारी के लिए कुछ चुनौतियां थीं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: June 25, 2021 16:06 IST
Hockey umpires said - preparing for Olympics was challenging- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Hockey umpires said - preparing for Olympics was challenging

नई दिल्ली। भारतीय हॉकी अंपायरों-जावेद शेख और रघुप्रसाद आरवी ने शुक्रवार को कहा कि टोक्यो में ओलंपिक खेलों की तैयारी के लिए कुछ चुनौतियां थीं। दोनों ने कहा कि खासतौर पर यह देखते हुए कि इस बार महामारी के कारण चीजें अलग थीं, तैयारियों को अमली जामा पहनाना आसान न था। 100 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैचों के अनुभव वाले दो अनुभवी अंपायर 24 जुलाई से शुरू होने वाले मैचों में अंपायरिंग के लिए अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) द्वारा चुने गए एकमात्र भारतीय हैं।

जावेद ने कहा, हम दोनों ने अतीत में ओलंपिक खेलों में अंपायरिंग की है। मैं रियो (2016 में) में था और सब कुछ बहुत सुचारू था लेकिन इस बार यह स्पष्ट रूप से महामारी के कारण बहुत अलग था, और हमें अपनी योजनाओं को बदलना पड़ा। "

रघुप्रसाद आरवी ने कहा, पिछली बार जब मैंने एक अंतरराष्ट्रीय मैच में अंपायरिंग की थी तो एक साल से अधिक समय हो गया था। महामारी के कारण, कोई टूर्नामेंट नहीं थे, और हम पिछले कुछ महीनों में किसी भी बाहरी असाइनमेंट के लिए यात्रा करने में असमर्थ थे। लेकिन यह मेरे लिए टोक्यो में अपनी क्षमता के अनुसार अंपायरिंग नहीं करने का कारण नहीं हो सकता है। हमें काम में शीर्ष पर रहना होगा और सही अंपायरिंग निर्णय लेना होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement