Thursday, May 16, 2024
Advertisement

गोल्फः भुल्लर ने जीता फिजी इंटरनेशल का खिताब, बने भारत के सबसे सफल खिलाड़ी

भारतीय गोल्फर गगनजीत भुल्लर ने अंतिम दौर में छह अंडर 66 के शानदार स्कोर के साथ यहां फिजी इंटरनेशल का खिताब जीता लिया जो उनका यूरोपीय टूर पर पहला खिताब है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 05, 2018 15:33 IST
भुल्लर- India TV Hindi
Image Source : GETTY भुल्लर

नटाडोला बे (फिजी)। भारतीय गोल्फर गगनजीत भुल्लर ने अंतिम दौर में छह अंडर 66 के शानदार स्कोर के साथ यहां फिजी इंटरनेशल का खिताब जीता लिया जो उनका यूरोपीय टूर पर पहला खिताब है। 

तीस साल के भुल्लर इसके साथ ही एशियाई टूर पर भारत के सबसे सफल खिलाड़ी बन गए। वह आस्ट्रेलेशिया टूर पर जीत दर्ज करने वाले पहले भारतीय भी हैं। यह एशियाई टूर पर उनकी नौवीं जीत और कुल 10वां अंतरराष्ट्रीय खिताब है। भुल्लर ने अंतिम दौर में पांच बर्डी, एक ईगल और एक बोगी से छह अंडर का स्कोर बनाया। उनका कुल स्कोर 14 अंडर 274 रहा। 

भुल्लर ने आस्ट्रेलिया के एंथोनी क्वेल को एक शाट से पछाड़ा जिन्होंने अंतिम दौर में नौ अंडर 63 का बेहतरीन कार्ड खेला। दक्षिण अफ्रीका के अर्नी एल्स (65) और आस्ट्रेलिया के बेन कैंपबेल (66) संयुक्त तीसरे स्थान पर रहे। भारत के अजितेश संधू अंतिम दौर में 71 के स्कोर के साथ संयुक्त रूप से 43वें स्थान पर रहे। 

इस जीत के साथ भुल्लर अर्जुन अटवाल, जीव मिल्खा सिंह, एसएसपी चौरसिया और अनिर्बान लाहिड़ी जैसे भारतीय गोल्फरों की सूची में शामिल हो गए जिन्होंने यूरोपीय टूर पर खिताब जीता है। 

फिजी इंटरनेशनल को एशिया, आस्ट्रेलेशिया और यूरोपीय टूर से मान्यता मिली है। इस जीत से भुल्लर को 2019 के अंत तक इन तीनों टूर की प्रतियोगिताओं में खेलने का मौका मिलेगा। 

भुल्लर ने कहा, ‘‘मैं काफी अच्छा खेल रहा था। मैं कभी भी जीत दर्ज कर सकता था और मुझे खुशी है कि मैंने इस मंच पर ऐसा किया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं पिछले दो महीने से अच्छी फार्म में था, मैंने दो टूर्नामेंट में अच्छे नतीजे हासिल किए। बल्कि दो से अधिक अच्छे नतीजे लेकिन एशियाई टूर के दो टूर्नामेंट में मैं उपविजेता रहा।’’ 

भुल्लर ने कहा, ‘‘यह कड़ा दिन था। काफी हवा चल रही थी लेकिन मैं काफी अच्छा खेला। आज मैंने स्वयं को काफी मौके दिए। महत्वपूर्ण यह था कि आज मैंने काफी अच्छी शुरुआत की। चार होल के बाद मैंने तीन अंडर का स्कोर बना लिया था और मैंने इस लय को बरकरार रखा।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement