Friday, April 26, 2024
Advertisement

ओलंपिक-2028 में भारत को 1-2 पदक से संतुष्ट नहीं होना चाहिए : किरण रिजिजू

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि 2028 लॉस एंजेलिस ओलंपिक में भारत को 1-2 पदक से संतुष्ट नहीं होना चाहिए और उन्हें टॉप-10 में आने के बारे में सोचना चाहिए। 

IANS Reported by: IANS
Published on: December 23, 2020 19:24 IST
India should not be satisfied with 1-2 medals at Olympics-2028: Kiren Rijiju - India TV Hindi
Image Source : PTI India should not be satisfied with 1-2 medals at Olympics-2028: Kiren Rijiju 

नई दिल्ली। केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि 2028 लॉस एंजेलिस ओलंपिक में भारत को 1-2 पदक से संतुष्ट नहीं होना चाहिए और उन्हें टॉप-10 में आने के बारे में सोचना चाहिए। रिजिजू ने मंगलवार को कहा, "केंद्र और राज्य सरकार को एक साथ काम करना होगा और हम सभी आवश्यक वित्तीय सहायता प्रदान करेंगे, ताकि वे उचित बुनियादी ढांचे, खेल विज्ञान, उच्च गुणवत्ता वाले प्रशिक्षण हासिल कर सकें। हम केवल एक-दो पदक से संतुष्ट नहीं हो सकते, हमें 2028 ओलंपिक में शीर्ष 10 में जगह बनाना होगा।"

ये भी पढ़ें - एक फुटबॉल क्लब के लिए सबसे ज्यादा गोल दागने वाले खिलाड़ी बने लियोनेल मेस्सी, पेले को छोड़ा पीछे

खेल मंत्री ने मंगलवार को आठ खेलो इंडिया राज्य उत्कृष्टता केंद्रों (केआईएससीई) का ऑनलाइन उद्घाटन करने के दौरान यह बात कही।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : सिडनी ने अंतिम दो टेस्ट की मेजबानी की पेशकश की

इन केंद्रों में नगालैंड, कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मिजोरम, ओडिशा, केरल और तेलंगाना शामिल हैं।

उन्होंने कहा, "यह भारत में खेलों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है और यह देश में खेल संस्कृति और उत्कृष्टता को विकसित करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण शुरुआत है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement