Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल: बारिश के चलते मैच रद्द, संयुक्त विजेता बने भारत-पाकिस्तान

एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला भारी बारिश की भेंट चढ़ गया और दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया गया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 29, 2018 10:11 IST
भारत बनाम पाकिस्तान- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम पाकिस्तान

मौजूदा विजेता भारत और पाकिस्तान के बीच एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला भारी बारिश की भेंट चढ़ गया और दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया गया। रविवार रात यहां फाइनल मुकाबले से पहले तेज बारिश शुरू हो गई और निर्धारित समय के बाद भी बारिश नहीं रुकी तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया गया। इसके साथ ही भारतीय हॉकी टीम अपना खिताब बचाने में कामयाब रही । 
 
भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों ने अब तीन-तीन बार इस टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल कर ली है। 2016 में भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को 3-2 से हराकर खिताब हासिल किया था। इससे पहले भारतीय टीम 2011 में भी फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ चुका है। इसमें भी भारतीय टीम ने बाजी मारी थी।
 
वहीं, पाकिस्तान ने 2012 और 2013 में खिताब अपने नाम किया था। 
 
भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अजेय रही और फाइनल से पहले उसने छह मैच खेले जिसमें वह सभी मैचों में अपराजित रहा। भारत ने सिर्फ मलेशिया से गोलरहित ड्रॉ खेला था। उसके अलावा उसने ओमान को 11-0 से, पाकिस्तान को 3-1 से, जापान को 9-0 से, कोरिया को 4-1 से और सेमीफाइनल में जापान को 3-2 से हराया था। 
 
इससे पहले तीसरे स्थान के लिए खेले गए मुकाबले में मलेशिया ने एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता जापान को पेनल्टी शूटआउट में 3-2 से मात दी। निर्धारित समय तक दोनों टीमों के 2-2 से बराबर रहने के बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया जिसमें मलेशिया ने 3-2 से जीत हासिल कर तीसरा स्थान हासिल किया। 

यहां पढ़ें भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के अपडेट्स-

00:10 IST बारिश के चलते मैच हुआ रद्द। भारत-पाकिस्तान को संयुक्त विजेता घोषित किया गया।

23:40 IST मैच जल्दी शुरू होने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। बारिश हवा के साथ तेजी से हो रही है।

22:50 IST बारिश अभी भी तेजी से हो रही है। मैच देरी से शुरू होगा। हालांकि भारत ने अपनी स्टार्टिंग इलेवन की घोषणा कर दी है। 

22:37 IST मस्कट​ स्टेडियम में हो रही झमा-झम बारिश के चलते मैच थोड़ी देरी से शुरु होगा। 

22:35 IST नमस्कार! भारत-पाक के फाइनल मैच के लाइव अपडेट्स में आपका स्वागत है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement