Sunday, April 14, 2024
Advertisement

भारतीय सेना के हवलदार ने वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

भारतीय सेना के हवलदार अनुज कुमार ने 11वीं वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप 2019 में गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 27, 2019 11:54 IST
भारतीय सेना के हवलदार...- India TV Hindi
Image Source : ANI भारतीय सेना के हवलदार ने वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

भारतीय सेना के हवलदार अनुज कुमार तेलियान ने 11वीं वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप 2019 में गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है। स्वदेश लौटने पर अनुज कुमार का बेंगलुरु के मद्रास इंजीनियर्स ग्रुप के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। अनुज ने वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में 100+ किलोग्राम वर्ग में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। अनुज कुमार भारतीय सेना के मद्रास इंजीनियर ग्रुप (एमईजी) के सदस्य हैं।

11वीं वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप 2019 का आयोजन साउथ कोरिया के जूजू आईलैंड में 5-11 नवंबर के बीच हुआ जिसमें भारत के ही चित्रेश नटसन को मिस्टर यूनिवर्स 2019 के खिताब से नवाजा गया। इसके अलावा भारत के बॉडी बिल्डर्स ने वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग एंड फिजिक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप की टीम कैटेगिरी में दूसरा स्थान हासिल किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement