Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इंडियन बॉक्सिंग फेडरेशन ने खेल रत्न के लिए अमित पंघाल व विकास के नाम भेजे

फेडरेशन ने अर्जुन अवॉर्ड के लिए महिला मुक्केबाज सिमरनजीत कौर, लवलिना बोरगोहेन और मनीष कौशिक के नामों की सिफारिश की है, जबकि द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए एन. ऊषा के नाम भेजे हैं।

IANS Reported by: IANS
Updated on: June 01, 2020 21:37 IST
Amit Panghal and Vikas Krishnan- India TV Hindi
Image Source : PTI/GETTY IMAGES Amit Panghal and Vikas Krishnan

इंडियन बॉक्सिंग फेडरेशन (बीएफआई) ने प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड के लिए अमित पंघाल और विकास कृष्ण के नामों की अनुशंसा की है। बीएफआई ने एक बयान में कहा, "भारतीय मुक्केबाजी महासंघ ने पिछले चार वर्षों के दौरान एथलीटों और कोचों के प्रदर्शन को ध्यान में रखा है।"

फेडरेशन ने अर्जुन अवॉर्ड के लिए महिला मुक्केबाज सिमरनजीत कौर, लवलिना बोरगोहेन और मनीष कौशिक के नामों की सिफारिश की है, जबकि द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए एन. ऊषा के नाम भेजे हैं।

उनके अलावा छोटे लाल यादव और मोहम्मद अली कमर के नामों को भी द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए भेजे गए हैं।

अमित ने पिछले साल विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था। इसके अलावा 2018 जकार्ता एशियाई खेलों में उन्होंने स्वर्ण पदक और उसी साल कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक अपने नाम किया था।

ये भी पढ़े : सचिन तेंदुलकर की बातों से काफी प्रेरित होता है भारतीय टीम का ये स्टार फुटबॉलर

28 वर्षीय विकास ने 2018 जकार्ता एशियाई खेलों में कांस्य पदक के रूप में अपना तीसरा एशियाई खेलों का पदक जीता था। उन्होंने उसी साल कॉमनवेल्थ गेम्स में भी स्वर्ण पदक जीता था। विकास अनुभवी मुक्केबाज विजेंद्र सिंह के बाद तीन बार ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले दूसरे भारतीय मुक्केबाज हैं। उन्हें 2012 में अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement