Thursday, April 18, 2024
Advertisement

भारतीय बॉक्सिंग टीम से जुड़ा डॉक्टर पाया गया कोरोना वायरस पॉजिटिव

भारतीय मुक्केबाजी टीम से जुड़े एक डॉक्टर को सोमवार को कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाया गया जबकि पटियाला में अभ्यास के लिये एकत्र हुए सभी मुक्केबाज निगेटिव पाये गए हैं ।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 13, 2020 23:40 IST
Indian Boxing- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Indian Boxing

नई दिल्ली| भारतीय मुक्केबाजी टीम से जुड़े एक डॉक्टर को सोमवार को कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाया गया जबकि पटियाला में अभ्यास के लिये एकत्र हुए सभी मुक्केबाज निगेटिव पाये गए हैं । इस मामले के बाद हालांकि प्रस्तावित शिविर स्थगित किया जा सकता है। एशियाई खेलों के चैम्पियन और विश्व चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता अमित पंघाल समेत 11 मुक्केबाजों को आराम दिया गया है क्योंकि ये सभी इसी डॉक्टर के साथ आईसोलेशन केंद्र पर थे।

भारतीय खेल प्राधिकरण ने एक बयान में कहा ,‘‘ डॉक्टर अमोल पाटिल पटियाला स्थित राष्ट्रीय खेल संस्थान के मुख्य परिसर के बाद आईसोलेशन केंद्र में थे। प्रोटोकॉल के तहत मुख्य परिसर में आने से पहले उनकी कोरोना जांच हुई और वह पॉजिटिव पाये गए।’’ इसमें कहा गया ,‘‘ उन्हें सरकारी कोविड केंद्र भेज दिया गया है ।उनके संपर्क में आने वालों की जांच कल होगी। उनके साथ पृथकवास केंद्र में रहने वालों को एक सप्ताह और अलग रहना होगा।’’

मुक्केबाजों के टेस्ट निगेटिव आये हैं लेकिन उनकी मंगलवार को फिर जांच होगी। एक सूत्र ने बताया कि डॉक्टर पाटिल को कोई लक्षण नहीं है , हल्के लक्षण भी नहीं पाये गए और वह जल्दी ठीक हो जायेंगे । वह 2018 राष्ट्रमंडल खेलों से भारतीय टीम के साथ हैं। मुक्केबाजों को अगस्त में अभ्यास शुरू करना था। यहां शिविर साइ की देखरेख में होना था क्योंकि दिल्ली उच्च न्यायालय ने जिन 59 राष्ट्रीय महासंघों की मान्यता पर रोक लगा दी है, उनमें मुक्केबाजी महासंघ भी शामिल है।

तोक्यो ओलंपिक के लिये भारत के नौ मुक्केबाज क्वालीफाई कर चुके हैं जिनमें से मेरीकॉम घर में ही अभ्यास करेंगी क्योंकि शिविर में भाग लेना वैकल्पिक था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement