Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कोविड-19 : भारतीय फुटबालर प्रीतम और प्रणॉय ने राहत कोष में दिया योगदान

भारतीय फुटबाल टीम के कई सदस्य इस समय कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में आगे आए हैं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: March 31, 2020 18:48 IST
Pronay Halder- India TV Hindi
Image Source : PRONAY HALDER/FACEBOOK Pronay Halder

नई दिल्ली| भारतीय फुटबाल टीम के कई सदस्य इस समय कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में आगे आए हैं। कई खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान देने का फैसला किया है। टीम के डिफेंडर प्रीतम कोटाल ने पश्चिम बंगाल राहत कोष में 50,000 रुपये की मदद देने का फैसला किया है।

प्रीतम ने कहा, "एक भारतीय के तौर पर यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं इस समय जिस माध्य से संभव हो सके अपनी मदद करूं।" प्रीतम से इतर कुछ और खिलाड़ी हैं, जो अलग तरीके से मदद कर रहे ंहैं। टीम के मिडफील्डर प्रणॉय हलदर जरूरतमंदों को खाना मुहैया करा रहे हैं।

हलदर ने कहा, "बैरकपुर मंगल पांडे फुटबाल कोचिंग क्लब में कई बच्चे हैं जो दिहाड़ी पर कमाते हैं। स्थिति अब काफी अलग है। मैं इन लोगों को खरीद कर खाना दे रहा हूं ताकि यह लोग मुश्किल से बाहर आ सकें।" उन्होंने कहा, "मैं जानता हूं कि बैरकपुर रेलवे स्टेशन पर काफी लोग रहते हैं और वह खाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इसलिए मैं अपने कुछ और दोस्तों के साथ स्टेशन के पास रहने वाले लोगों को खाना दे रहे हैं।"

इसके अलावा हलदर ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 20,000 रुपये भी दिए हैं। वहीं हलदर के साथ ही खेलने वाले प्रबीर दास ने भी 50,000 रुपये की मदद की है। उन्होंने कहा, "हमें समझना होगा कि हमें एक साथ रहना है। मुख्यमंत्री द्वारा शुरू किए गए फंड में हम अपना योगदान देना चाहते थे। उम्मीद है कि हम अंत में रोशनी देखेंगे।" अनुभवी गोलकीपर अरिंदम भट्टचटर्जी ने भी अपनी तरफ से 25,000 रुपये का दान दिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement