Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Tokyo Olympics 2020 : भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हराकर 49 साल बाद ओलंपिक सेमीफाइनल में बनाई जगह

टोक्यो ओलंपिक के क्वाटर फाइनल में में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

IANS Reported by: IANS
Updated on: August 01, 2021 20:59 IST
Indian men's hockey team beat Great Britain 3-1 to make it to the Olympic semi-finals after 49 years- India TV Hindi
Image Source : AP Indian men's hockey team beat Great Britain 3-1 to make it to the Olympic semi-finals after 49 years Tokyo Olympics 2020

टोक्यो। युवा खिलाड़ियों से सजी भारत की पुरुष हॉकी टीम रविवार को ओई हॉकी स्टेडियम में खेले गए दिन के पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ब्रिटेन को 3-1 से हराकर टोक्यो ओलंपिक के चार दशक बाद पहली बार सेमीफाइनल में पहुंच गई है। 41 साल के अंतराल के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली भारतीय टीम के लिए दिलप्रीत सिंह ने सातवें, गुरजंत सिंह ने 16वें और हार्दिक सिंह ने 57वें मिनट में गोल किया। ब्रिटेन के लिए एकमात्र गोल सैमुएल वार्ड ने 45वें मिनट में किया।

सेमीफाइनल में भारत का सामना विश्व चैम्पियन बेल्जियम से होगा, जिसने तीसरे क्वार्टर फाइनल मैच में स्पेन को 3-1 से हराया। बेल्जियम को हराकर भारत 1980 के बाद पहली बार फाइनल में पहुंचना चाहेगा, जब उसने स्पेन को हराकर अपना आठवां स्वर्ण पदक जीता था।

बेल्जियम के हाथों हार के बाद भारत को फिर से कांस्य पदक के लिए भिड़ना होगा।

भारत अगर जीत हासिल करने में सफल रहा तो उसका सामना आस्ट्रेलिया या जर्मनी से होगा क्योंकि दूसरे सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया और जर्मनी की टीमें भिड़ेंगी।

जर्मनी ने जहां दिन के पहले मुकाबले में ओलंपिक चैम्पियन अर्जेटीना को 3-1 से हराया वहीं आस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को पेनाल्टी शूटआउट के बाद 3-0 से हराया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement