Friday, March 29, 2024
Advertisement

ISL-6 : केरला ब्लास्टर्स को 3-2 से हराकर टॉप पर पहुंचा गोवा

दो हमले झेलने के बाद गोवा ने 22वें मिनट में एक अच्छा हमला किया लेकिन फेरान कोरोमिनास के शॉट को टीपी रेहनेश ने नाकाम कर दिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 26, 2020 6:19 IST
Goa FC- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @INDSUPERLEAGUE Goa FC

फातोर्दा (गोवा)| हुगो बोउमोस के दो और जैकीचंद सिंह के एक गोल की मदद से एफसी गोवा ने शनिवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए अपने 14वें दौर के मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स को 3-2 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में फिर से पहला स्थान हासिल कर लिया है। सीजन की आठवीं जीत हासिल करने वाली गोवा ने पहले हाफ में दो गोल किए थे जबकि ब्लास्टर्स ने दूसरे हाफ में दो गोल करते हुए बराबरी हासिल कर ली थी लेकिन 83वें मिनट में बोउमोस द्वारा किए गए गोल ने अंतर पैदा किया और गोवा को तीन अंक दिला दिए। गोवा के अब 27 अंक हो गए हैं और वह बेंगलुरू एफसी (25) को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर पहुंच गया है। ब्लास्टर्स सीजन की छठी हार के साथ आठवें क्रम पर कायम हैं।

इस मैच से पहले गोवा का लक्ष्य फिर से टॉप पर पहुंचना था और उसने पहले हाफ में दो गोल करते हुए इस ओर सफल कदम बढ़ा लिए। गोवा ने 26वें और इंजुरी टाइम के पहले मिनट में गोल करते हुए ब्लास्टर्स को दोहरी मार दी। उसके लिए पहला गोल हुगो बोउमोस ने किया जबकि दूसरा गोल जैकीचंद सिंह ने दागा।

गोवा ने आक्रामक अंदाज में मैच की शुरुआत की और पहले ही मिनट में हमला किया। बोउमोस ने बॉक्स में पहुंचे ब्रेंडन फर्नांडिस को लेफ्ट फ्लैंक से एक सटीक पास दिया। ब्रेंडन ने उस पर शॉट लिया लेकिन वह वाइड रह गया।

जवाब में ब्लास्टर्स ने 11वें मिनट में एक हमला किया। इस हमले के केंद्र में सर्गियो सिडोंचा और मेसी बाउली थे लेकिन यह हमला बेकार चला गया। ब्लास्टर्स ने अपने कप्तान बार्थोलोमेव ओग्बेचे और मोहम्मद राकिप की मदद से 19वें मिनट में एक और हमला बोला लेकिन इस बार भी उसे सफलता नहीं मिली।

दो हमले झेलने के बाद गोवा ने 22वें मिनट में एक अच्छा हमला किया लेकिन फेरान कोरोमिनास के शॉट को टीपी रेहनेश ने नाकाम कर दिया। गेंद कार्नर के लिए गई और कार्नर पर ब्लास्टर्स ने शानदार डिफेंडिंग की। कप्तान ओग्बेचे ने माउतोर्दा फाल के सटीक हेडर को दिशाहीन किया।

26वें मिनट में हालांकि गोवा को सफलता मिल ही गई। बोउमोस सही समय पर सही जगह पहुंचे थे। इस गोल में ब्रेंडन और मंडार राव देसाई की भी भूमिका रही क्योंकि ब्रेंडन ने गेंद को मंडार के लिए चिप किया था और मंडार ने एक बेहतरीन क्रॉस बोउमोस की ओर रवाना किया, जिस पर इस सीजन का अपना पांचवां गोल करते हुए गोवा को 1-0 से आगे कर दिया।

31वें मिनट में राजू गायकवाड ने ब्लास्टर्स के लिए एक बेहतरीन सेव किया। 33वें मिनट में ब्लास्टर्स ने गोवा के बॉक्स में प्रवेश किया लेकिन फाल ने अपनी सूझबूझ से इस खतरे को टाल दिया। निर्धारित समय तक गोवा 1-0 से आगे था। दो मिनट का इंजुरी टाइम जोड़ा गया और इसी के पहले मिनट में गोल करते हुए जैकीचंद ने गोवा को 2-0 से आगे कर दिया। इस गोल में कोरो की भी भूमिका रही क्योंकि उनके पास पर ही जैकी ने गोल किया।

ब्लास्टर्स ने दूसरे हाफ में शानदार वापसी की। 11वें मिनट में गोल से चूके मेसी ने 53वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 1-2 कर दिया। इस गोल में कप्तान ओग्बेचे भी शामिल रहे। मेसी का यह इस सीजन का सातवां गोल है।

दो मिनट बाद ही मेसी अपनी टीम के लिए बराबरी का गोल करने के करीब थे लेकिन फाल ने शानदार डिफेंडिंग करते हुए उनके इस हमले को नाकाम कर दिया।

56वें मिनट में जैकी मैच का अपना दूसरा और टीम का तीसरा गोल करने के काफी करीब थे लेकिन बॉक्स में सूझबूझ की कमी के कारण गोवा के हाथों से यह मौका निकल गया। 62वें मिनट में ब्लास्टर्स ने एक और हमला किया लेकिन वह नाकाम रहा। इसके सात मिनट बाद हालांकि कप्तान ओग्बेचे ने गोल करते हुए स्कोर 2-2 कर दिया। ओग्बेचे ने यह गोल कार्नर पर हेडर के जरिए किया।

81वें मिनट में ओग्बेचे गोल करने के चूक गए। गोवा को किसी भी हाल में तीन अंकों के साथ टॉप पर पहुंचना था और उसने 83वें मिनट में गोल करते हुए एक बार फिर 3-1 की लीड ले ली। गोवा के लिए तीसरा गोल बोउमोस ने किया। यह इस मैच में बोउमोस का दूसरा गोल है। इस गोल में अहमद जाहो की भी भूमिका रही। यही गोल मैच में अंतर पैदा करने वाला रहा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement