Friday, April 26, 2024
Advertisement

ISL 2020: नार्थईस्ट युनाइटेड और मुंबई सिटी के बीच 2-2 से ड्रॉ हुआ मुकाबला, दोनों टीमों को मिला एक-एक अंक

नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी और मुंबई सिटी एफसी का मैच 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुआ। इस मैच से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला।

IANS Edited by: IANS
Published on: November 27, 2019 23:11 IST
Asamoah Gyan, football, indian football, indian super league, Indian Super League 2019-20, isl, ISL - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ INDIAN SUPER LE Northeast united  vs Mumbai city  

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में बुधवार को इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में मेजबान नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी और मुंबई सिटी एफसी का मैच 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुआ। इस मैच से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। इस एक अंक ने नार्थईस्ट को चौथे स्थान पर पहुंचा दिया है। मेजबान टीम के अब पांच मैचों में नौ अंक हो गए हैं। मुंबई भी एक स्थान आगे बढ़ते हुए सातवें स्थान पर पहुंच गई है। उसके पांच मैचों से पांच अंक हैं।

मैच में रोमांच पहले मिनट से चालू था जब मुंबई ने पहला हमला किया और इस पर नार्थईस्ट ने काउंटर अटैक कर दिया। मैच की पहली सफलता भी मेजबान टीम को मिली। नौवें मिनट में ही पानागियोतिस त्रियादिस ने गोल कर नार्थईस्ट को 1-0 से आगे कर मुंबई को चौकन्ना रहने पर मजबूर कर दिया।

ग्रीस के इस खिलाड़ी ने मुंबई के खराब डिफेंस का पूर फायदा उठाया। मुंबई के सौविक गेंद को अपने नियंत्रण में रखने में सफल नहीं रहे और गेंद त्रियादिस के पास आ गई। कुछ टच लेने के बाद इस खिलाड़ी ने दाएं कोने से बेहतरीन एंगल बना गेंद को पोस्ट को बाएं कोने में डाल अपनी टीम को आगे कर दिया।

इस गोल से एक मिनट पहले यानी आठवें मिनट में अमिने शेरेमिती ने मुंबई का खाता खोल दिया लेकिन दुर्भाग्यवश यह ऑफ साइड रहा।

शेरमिती ने हालांकि मुंबई को बराबरी कराई। मुंबई द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे थे जिससे मैच में रोमांच बढ़ता ही जा रहा था और इसी बीच शेरमिती 23वें मिनट में मैच का स्कोर बराबर करने में सफल रहे। इसकी शुरुआत बेहद आसान तरीके से हुई। लार्बी ने गेंद सोगू को दी जिन्होंने शेरमिती को खाली पा उन्हें पास दे दिया। कुछ समय लेते हुए शेरमिती ने गोल कर मुंबई का खाता खोल स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

ठीक 10 मिनट बाद शेरमिती अपनी टीम को बढ़त दिलाने में भी सफल रहे। इस बार शेरमिती का गोल दर्शनीय था। पाउलो मचाडो ने फ्री किक ली। यहां गेंद शेरमिती के पास आई जिस पर शेरमिती ने छह यार्ड की दूरी से बाइसिकल किक से गोल कर मुंबई को 2-1 से आगे कर दिया।

एक गोल की बढ़त लेने के बाद मुंबई हावी होती दिख रही थी और उसका रवैया आक्रामक भी ज्यादा हो गया था। नार्थईस्ट इससे घबराई नहीं और घैर्य के साथ खेली। इसका इनाम 42वें मिनट में उसे मिला। यहां असामोह ज्ञान मुंबई की अपेक्षा के उलट गोल कर नार्थईस्ट को बराबरी बर पहुंचा चुके थे। असामोह की इस गोल में मदद मार्टिन निकोलस चावेज गार्सिया ने की।

पहला हाफ खत्म होने में तीन मिनट बाकी थे। दोनों टीमें जिस तरह से खेल रही थीं उससे इस बात की संभावना को नकारा नहीं जा सकता था कि हाफ के अंत तक एक गोल और हो जाए, हालांकि ऐसा हुआ नहीं और पहले हाफ तक दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर थीं।

दूसरे हाफ में मुंबई को 53वें मिनट में कॉर्नर मिला जिससे उम्मीद जगी की मेहमान टीम एक बार फिर बढ़त ले लेगी। मोदू सोगो ने प्रयास किया जो विफल रहा। इससे एक मिनट पहले शेरमिती को पीला कार्ड मिला था तो वहीं 50वें मिनट में सोगो ने फाउल किया जिसके कारण रेफरी ने उन्हें पीला कार्ड थमा दिया।

मुंबई ने इस बीच 61वें मिनट में अटैक किया जो सफल नहीं हो सका। वहीं मेजबान टीम ने 64वें मिनट में दो बदलाव किए। मिलान को बाहर कर पुइटा को अंदर लाया गया और चावेज को बाहर बुला मैक्सी बारेइरो को मैदान पर भेजा गया।

नार्थईस्ट दूसरे हाफ में थोड़ी कमजोर जान पड़ रही थी तो मुंबई उससे एक कदम आगे दिख रही थी। 69वें मिनट में मुंबई ने पेनाल्टी की मांग की जिसे नकार दिया गया। दरअसल, ऐसा लगा कि तमांग ने कार्लोस को गिरा दिया है, इस पर मुंबई दम से पेनाल्टी की अपील की जिस पर रेफरी ने कोई रुचि नहीं दिखाई। मुंबई के कोच इस पर नाराज दिखे।

यहां से दोनों टीमों ने गोल करने की कोशिशें तो बहुत की लेकिन किसी को भी सफलता नहीं मिली और मैच बराबरी पर समाप्त हुआ।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement