1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. न्यूजीलैंड दौरे पर आखिरी मैच में भारतीय महिला हॉकी टीम की शानदार जीत

न्यूजीलैंड दौरे पर आखिरी मैच में भारतीय महिला हॉकी टीम की शानदार जीत

नवनीत ने 45वें मिनट में गोल करके खाता खोला। इसके बाद शर्मिला ने 54वें मिनट में भारत की बढत दुगुनी की।

Bhasha Bhasha
Published on: February 05, 2020 13:10 IST
Raniram Pal- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Raniram Pal

ऑकलैंड| स्ट्राइकर नवनीत कौर के दो गोल की मदद से भारतीय महिला हाकी टीम ने पांच मैचों के दौरे के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड को 3-0 से हरा दिया। नवनीत ने 45वें और 58वें मिनट में गोल दागे जबकि शर्मिला ने 54वें मिनट में गोल किया। पहले दो क्वार्टर में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। 

नवनीत ने 45वें मिनट में गोल करके खाता खोला। इसके बाद शर्मिला ने 54वें मिनट में भारत की बढत दुगुनी की। नवनीत ने आखिरी सीटी बजने से दो मिनट पहले गोल दागा। भारत ने इस दौरे पर पहले मैच में न्यूजीलैंड डेवलपमेंट टीम को 4-0 से हराया। इसके बाद सीनियर टीम के हाथों 1-2, 0-1 से हार गई। चौथे मैच में भारत ने ब्रिटेन को 1-0 से हराया। 

भारत के मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने कहा ,‘‘मुझे खुशी है कि हमने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन गोल किये। इस दौरे से हमें भली भांति पता चल गया कि कहां सुधार करने की जरूरत है। हमें तेज रफ्तार हाकी खेलनी होगी।’’ 

उन्होंने कहा ,‘‘कई बार खिलाड़ी लंबे समय तक गेंद को घुमाते रहते हैं जिससे दबाव बन जाता है।हमें छोटे पास देने होंगे।’’ कोच ने कहा ,‘‘ डिफेंस को थोड़ा और संयम बरतना होगा। हम छोटे ब्रेक के बाद चार सप्ताह के शिविर में भाग लेंगे। इन पहलुओं पर उस शिविर में काम किया जायेगा।’’ भारतीय टीम सात फरवरी को स्वदेश लौटेगी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X