1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में रामकुमार रामनाथन कड़े मुकाबले में हारे

महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में रामकुमार रामनाथन कड़े मुकाबले में हारे

रामकुमार की हार के साथ पुरुष एकल में भारतीय चुनौती खत्म हो गई। 

Bhasha Bhasha
Published on: January 03, 2019 11:47 IST
रामकुमार रामनाथन- India TV Hindi
रामकुमार रामनाथन

पुणे: भारत के रामकुमार रामनाथन को अंतिम लम्हों में सर्विस में चूक के कारण महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में मलिक जाजिरी के खिलाफ कड़े मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा। बुधवार देर रात रामकुमार ने दुनिया के 45वें नंबर के खिलाड़ी के खिलाफ दो गेम में लगातार चार डबल फाल्ट किए जिससे उन्हें दो घंटे और 46 मिनट चले मैच में 7-6(6) 6-7 3-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी। रामकुमार की हार के साथ पुरुष एकल में भारतीय चुनौती खत्म हो गई। 

पहला सेट जीतने के बाद रामकुमार ने दूसरे सेट में तीन ब्रेक प्वाइंट गंवाए और ट्यूनीशिया के चौथे वरीय खिलाड़ी को मैच में वापसी करने का मौका दिया। जाजिरी से कहीं बेहतर सर्विस करने के बावजूद रामकुमार को हार का सामना करना पड़ा। जाजिरी अगले दौर में वापसी कर रहे स्टीव डार्सिस से भिड़ेंगे जिन्होंने दूसरे दौर के अपने मैच में अमेरिका के प्रतिभावान युवा माइकल मोह को 4-6 7-6(4) 6-2 से हराकर अंतिम आठ में प्रवेश किया। ॉ

इससे पहले दूसरे वरीय हियोन चुंग मजबूत स्थिति का फायदा उठाने में नाकाम रहे और उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। शीर्ष वरीय केविन एंडरसन और गत चैंपियन जाइल्स सिमोन को भी अपने प्रतिद्वंद्वियों को हराने में काफी पसीना बहाना पड़ा। 

लातविया के अर्नेस्ट गुलबिस ने 0-4 से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए दक्षिण कोरिया के दुनिया के 25वें नंबर के खिलाड़ी हियोन को 7-6(2) 6-2 से हराया। दक्षिण अफ्रीका के एंडरसन ने दो घंटे और आठ मिनट में सर्बिया के लास्लो जेयर को 7-6(2) 7-6(6) जबकि दुनिया के 30वें नंबर के खिलाड़ी सिमोन ने बेलारूस के इलया इवाशका को दो घंटे और 31 मिनट में 6-7 (3) 6-2 6-1 से शिकस्त दी। 

पांचवें वरीय बेनोइट पियरे भी जिरी वेस्ले को 6-4 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X