Thursday, March 28, 2024
Advertisement

आईओए ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ‘एक इंडिया टीम इंडिया’ डिजिटल अभियान किया शुरू

भारतीय ओलंपिक संघ ने शनिवार को देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ‘एक इंडिया टीम इंडिया’ डिजिटल अभियान शुरू किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 15, 2020 15:00 IST
Indian Sports- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Indian Sports

नयी दिल्ली| भारतीय ओलंपिक संघ ने शनिवार को देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ‘एक इंडिया टीम इंडिया’ डिजिटल अभियान शुरू किया। यह अभियान आईओए की नयी पहचान का एक हिस्सा है जो ओलंपिक अभियान में भारतीय खिलाड़ियों की भागीदारी के सौ साल पूरे होने के मौके पर अपनाई गई थी।

आईओए ने एक बयान में कहा ,‘‘ एक इंडिया टीम इंडिया अभियान ओलंपिक खेलों में भारत के सफर की बानगी है। यह देश के अनूठेपन, खेलों की विरासत और खेलों में दोस्ती, एकता, खेलभावना के महत्व का उत्सव है।’’ अभियान के वीडियो के लांच के तहत आईओए अपनी वेबसाइट और सोशल मीडिया चैनलों पर नये लोगो का प्रचार करेगा।

आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा और महासचिव राजीव मेहता ने एक संयुक्त बयान में कहा,‘‘यह हमारे और देश के लिये ऐतिहासिक समय है। नयी पहचान तिरंगे की अहमियत और हमारे खिलाड़ियों और अधिकारियों की प्रतिबद्धता और मेहनत की बानगी है।’’

विश्व स्पर्धाओं में टीम इंडिया की नुमाइंदगी करते समय खिलाड़ी और अधिकारी यह नया लोगो पहनेंगे। इसके अलावा ओलंपिक खेलों, राष्ट्रमंडल खेलों और अन्य अंतरराष्ट्रीय आयोजनों के समारोहों में भी यह लोगो पहना जायेगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement