Friday, March 29, 2024
Advertisement

आईओसी ने सेबेस्टियन कोए सहित की 5 नए सदस्यों की नियुक्ति

आईओसी के सेशन में सदस्यता प्रदान की गई। कोरोनावायरस के कारण यह सेशन ऑनलाइन आयोजित कराया गया था।

IANS Edited by: IANS
Published on: July 18, 2020 16:54 IST
IOC, Sports, olympic- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sebastian Coe 

विश्व एथलेटिक्स के अध्यक्ष सेबेस्टियन कोए सहित पांच अन्य को अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) का नया सदस्य नियुक्त किया गया है। आईओसी ने इनकी सदस्यताा को अपनी मूंजरी दी। कोए के अलावा चार अन्य सदस्यों को शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए आयोजित की गई। 

आईओसी के सेशन में सदस्यता प्रदान की गई। कोरोनावायरस के कारण यह सेशन ऑनलाइन आयोजित कराया गया था।

आईओसी के पांच सदस्यों में कोए के अलावा क्रोएशिया के पूर्व अध्यक्ष कोलिंडा कितारोविच, अमेरिका में सउदी अरब के राजदूत प्रिंस रीमा बेंडर अल साउद, क्यूबा ओलंपिक समिति (सीओसी) बोर्ड के सदस्य मारिया डी ला केरीडड रुइन्स और मंगोलिया राष्टीय ओलंपिक समिति के कार्यकारी अध्यक्ष बटुशिंग बेटबोल्ड शामिल हैं।

कोए आईओसी में विश्व एथलेटिक्स का प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्होंने कहा, " विश्व एथलेटिक्स के अध्यक्ष के रूप में आईओसी सदस्य के रूप में ओलंपिक मूवमेंट में हमारे खेल का प्रतिनिधित्व करने से मैं खुश हूं। आप सभी को धन्यवाद जिन्होंने हमारे खेल, हमारे महासंघ को वोट दिया। मैं सभी खेलों में सुधार और निर्माण में आप सभी के साथ और भी अधिक निकटता से काम करने के लिए मैं उत्साहित हूं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement