1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. आईओसी ने संशोधित वेटलिफ्टिंग क्वाालीफिकेशन सिस्टम को दी मंजूरी

आईओसी ने संशोधित वेटलिफ्टिंग क्वाालीफिकेशन सिस्टम को दी मंजूरी

  कोविड-19 महामारी के कारण क्वालीफाइंग टूर्नामेंटों को स्थगित कर दिया गया था और अब ये क्वालीफाइंग टूर्नामेंट एक अक्टूबर 2020 से 30 अप्रैल 2021 तक चलेगा।

IANS IANS
Published on: May 30, 2020 16:47 IST
IOC,approves, weightlifting, qualification, system- India TV Hindi
Image Source : GETTY weightlifting

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए अंतर्राष्ट्रीय वेटलिफ्टिंग फेडरेशन (आईडब्ल्यूएफ) के संशोधित ओलंपिक क्वालीफाइंग सिस्टम को अपनी मंजूरी दे दी है। क्वालीफाइंग अवधि को अब 30 अप्रैल 2021 तक बढ़ा दिया गया है। आईडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा कि क्वालीफाइंग टूर्नामेंटों के दौरान वेटलिफ्टरों द्वारा हासिल की गई रैंकिंग कायम रहेगा और इसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

कोविड-19 महामारी के कारण क्वालीफाइंग टूर्नामेंटों को स्थगित कर दिया गया था और अब ये क्वालीफाइंग टूर्नामेंट एक अक्टूबर 2020 से 30 अप्रैल 2021 तक चलेगा।

एक नवंबर, 2018 से शुरू होने वाली कुल अवधि में वेटलिफ्टरों को कम से कम छह प्रतियोगिताओं में भाग लेने की जरूरत है। वेटलिफ्टरों को पहले, दूसरे और तीसरे क्वलीफाइंग अवधि के दौरान कम से कम एक अहम प्रतियोगिताओं में भाग लेना आवश्यक था।

टोक्यो ओलंपिक में क्वालीफाई करने की चाह रखने वाले सभी भारोत्तोलकों को एक अक्टूबर 2020 से 30 अप्रैल 2021 तक किसी एक विशेष प्रतियोगिता में भाग लेना आवश्यक होगा।

कुल 56 पुरुष और 56 महिला आईडब्ल्यू रैंकिंग के आधार पर क्वालीफाई करेंगे। इसके अलावा 35 पुरुष और 35 महिला वेटलिफ्टिंग कॉन्टिनेंटल रैंकिंग प्वाइंटस के आधार पर क्वालीफाई करेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड