Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ईरान के सरदार ने रशियन लीग में मचाया तहलका, जीता गोल्डन बूट अवॉर्ड

ईरान के अंतर्राष्ट्रीयफुटबालर सरदार अजमौन ने रूस प्रीमियर लीग में गोल्डन बूट अवॉर्ड जीत लिया है। अजमौन और उनके जेनिट सेंट पीटसबर्ग के टीम साथी अर्टम डियूबा ने लीग में 28 मैचों में 17 गोल किए।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 24, 2020 22:04 IST
ईरान के सरदार ने रशियन...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ईरान के सरदार ने रशियन लीग में मचाया तहलका, जीता गोल्डन बूट अवॉर्ड

तेहरान| ईरान के अंतर्राष्ट्रीयफुटबालर सरदार अजमौन ने रूस प्रीमियर लीग में गोल्डन बूट अवॉर्ड जीत लिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अजमौन और उनके जेनिट सेंट पीटसबर्ग के टीम साथी अर्टम डियूबा ने लीग में 28 मैचों में 17 गोल किए। लेकिन पेनल्टी से कम गोल करने के मामले में अजमौन, डियूबा से आगे रहे। अजमौन ने पेनल्टी से केवल एक गोल किया जबकि डियूबा ने सात गोल किए।

अजमौन ने अपने इंस्टाग्राम पर कहा, "मैं उन सभी को धन्यवाद कहना चाहता हूं, जिन्होंने मौजूदा सीजन में मेरा समर्थन किया है। मैंने इस पुरस्कार को जीतने के लिए कड़ी मेहनत की।" अजमौन रूस प्रीमियर लीग में खेलने वाले ईरान के पहले खिलाड़ी हैं। वह लीग में खिताब जीतने वाले ईरान के पहले खिलाड़ी हैं।

25 वर्षीय अजमौन रूस प्रीमियर लीग में जेनिट सेंट पीटसबर्ग क्लब के खेलते हैं। उन्होंने 2018-19 सीजन में क्लब के लिए 16 मैचों में 12 गोल दागे थे। एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) ने पिछले महीने ही अजमौन को रूस प्रीमियर लीग में एशिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में नामित किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement