Friday, April 26, 2024
Advertisement

ISL-6 : संताना के डबल से ओडिशा ने हैदराबाद को हरा लगाया विजयी चौका

35वें मिनट में ओडिशा ने अपनी बढ़त को लगभग दोगुना कर ही दिया था कि तभी रेफरी ने संताना के गोल को ऑफ साइड करार दे दिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 16, 2020 6:15 IST
Odisha FC vs Hyderabad FC- India TV Hindi
Image Source : @INDSUPERLEAGUE TWITTER Odisha FC vs Hyderabad FC

हैदराबाद| स्पेनिश फॉरवर्ड एरिडेन संताना के दो गोल के दम पर इन फॉर्म ओडिशा एफसी ने बुधवार को जीएमसी बालायोगी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए आक्रामक और रोमांचक मैच में मेजबान हैदराबाद एफसी को 2-1 से हरा दिया। ओडिशा की यह लगातार चौथी और इस सीजन में 13 मैचों में छठी जीत है। टीम अब हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में 21 अंक लेकर अंकतालिका में चौथे नंबर पर कायम है। वहीं, हैदराबाद की 13 मैचों में यह 10वीं और लगातार चौथी हार है और वह सबसे नीचे है।

हैदराबाद के लिए मार्सिलिन्हो ने पहले मिनट में ही गोल दाग दिया। लेकिन, ओडिशा ने 15वें मिनट में संताना के गोल की मदद से बराबरी हासिल कर ली। संताना ने ओडिशा के लिए दूसरा गोल 45वें मिनट में पेनाल्टी पर किया।

मेजबान हैदराबाद एफसी ने मैच में धमाकेदार शुरुआत की और कप्तान मार्सिलिन्हो परेरा के बेहतरीन गोल के दम पर पहले मिनट में ही 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

बोबो ने निखिल पुजारी को एक पास दिया। पुजारी के शॉट को डोरेंसो ने सेव कर दिया और बॉल छिटक कर उनसे दूर मार्सिलिन्हो के पास चली गई। मार्सिलिन्हो ने मैच शुरू होने के 39 सेकेंड बाद ही हैदराबाद का खाता खोल दिया।

शुरुआत में ही गोल खाने के बाद ओडिशा एफसी ने वापसी करने में ज्यादा समय नहीं लिया और संताना के शानदार गोल की मदद से 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। संताना ने यह गोल 15वें मिनट में दागा। स्पेनिश फॉरवर्ड संताना का सीजन का यह आठवां गोल है।

35वें मिनट में ओडिशा ने अपनी बढ़त को लगभग दोगुना कर ही दिया था कि तभी रेफरी ने संताना के गोल को ऑफ साइड करार दे दिया।

45वें मिनट में हैदराबाद के डिंपल भगत को उनके पहले आईएसएल मैच में दूसरी बार पीला कार्ड दिखाया गया और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। 45वें मिनट में ही डिंपल द्वारा संताना को बॉक्स के अंदर गिराने के कारण रेफरी ने ओडिशा को पेनाल्टी दे दिया।

संताना ने इसे गोल में तब्दील करने में कोई गलती नहीं की और ओडिशा को हाफ टाइम की समाप्ति तक 2-1 की बढ़त दिला दी। संताना का सीजन का यह नौवां गोल है और अब वह टॉप स्कोररों की सूची में शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं।

दूसरा हाफ में हैदाबाद को अपने 10 खिलाड़ियों के साथ उतरना पड़ा। 49वें मिनट में ओडिशा के सिस्को हर्नाडेज को पीला कार्ड मिला। 59वें मिनट में 62 प्रतिशत बॉल पजेशन अपने पास रखने वाली ओडिशा ने अपने आक्रमण से मेजबान टीम पर लगातार दबाव बनाना जारी रखा।

71वें मिनट में ओडिशा के डेनियल लाललिंपुइया का शॉट ऑफ टारगेट चला गया। इसी तरह 86वें मिनट में बोबो एक बार फिर से हैदराबाद के लिए बराबरी करने का सुनहरा मौका गंवा बैठे। इसके तीन मिनट बाद ही ओडिशा के गोलकीपर डोरेंसो ने एक शानदार सेव करके टीम को मैच में आगे रखा।

निर्धारित समय के बाद चार मिनट का इंजुरी टाइम जोड़ा गया, जहां ओडिशा ने अपनी बढ़त को कायम रखते हुए 2-1 से मैच जीत लिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement