Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ISL-7 : मजबूत मुम्बई को चुनौती देने के लिए तैयार ईस्ट बंगाल

आईएसएल के सातवें सीजन में 12 मुकाबलों में सिर्फ दो जीत दर्ज करने वाली ईस्ट बंगाल टीम शुक्रवार को मुम्बई एफसी से भिड़ेगी और उसका लक्ष्य अजेय क्रम बनाए रखना होगा। 

IANS Reported by: IANS
Published on: January 21, 2021 19:12 IST
ISL-7 : मजबूत मुम्बई को...- India TV Hindi
Image Source : MUMBAI CITY FC ISL-7 : मजबूत मुम्बई को चुनौती देने के लिए तैयार ईस्ट बंगाल 

फातोर्दा (गोवा)| हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में 12 मुकाबलों में सिर्फ दो जीत दर्ज करने वाली एससी ईस्ट बंगाल टीम शुक्रवार को फातोर्दा के तिलक मैदान पर टेबल टॉपर मुम्बई सिटी एफसी से भिड़ेगी और उसका लक्ष्य अजेय क्रम बनाए रखना होगा। सीजन में पहली बार खेल रही ईस्ट बंगाल टीम ने बेहद खराब शुरुआत की थी और लगातार चार मैच गंवाए थे। इसके बाद इस टीम ने अपने प्रदर्शन में सुधार किया और आज वह बीते सात मैचों से अजेय है। इनमें दो जीत भी शामिल हैं।

इस टीम के पास 12 अंक हैं और अगर इसने मुम्बई को हरा दिया तो उसके 15 अंक हो जाएंगे। इसके बाद अगर इस टीम ने एक और मैच जीत लिया तो उसके 18 अंक हो जाएंगे और वह आश्चर्यजनक तौर पर प्लेऑफ की दौड़ में शामिल हो जाएगी।

भारत लौटने पर बोले रिषभ पंत, 'धोनी से तुलना नहीं बल्कि खुद का बनाना चाहता हूँ नाम'

मुम्बई के साथ होने वाले मुकाबले से पहले ईस्ट बंगाल के सहायक कोच रेनेडी सिंह ने कहा, "मुम्बई की टीम अच्छी है वह यह टीम शानदार खेल रही है लेकिन मैं मानता हूं कि हमारी जो शैली है और हम जिस तरह बीते सात मैचों में खेले हैं, उसके आधार पर हम मुम्बई को कड़ी टक्कर दे सकते हैं। हमें अपना प्रयास जारी रखना होगा। हम मुम्बई का सम्मान करने के साथ-साथ अपना काम करते रहेंगे।"

उधर, सर्गियो लोबेरा की टीम ने 11 में से आठ मैच जीते हैं। उसका पिछला मैच बराबरी पर छूटा था लेकिन यह टीम जिस तरह के खेल से 26 अंक लेकर टॉप पर विराजमान है, उसके आधार पर ईस्ट बंगाल के लिए उसे हराना काफी मुश्किल होगा। इसका कारण यह है कि इस टीम ने इस सीजन में गोवा के साथ-साथ सबसे अधिक 17 गोल किए हैं और सिर्फ चार गोल खाए हैं।

पुजारा ने बताया, इस कारण गाबा में शरीर पर बाउंसर गेंद खाने के अलावा नहीं था कोई चारा

इस मैच से पहले लोबेरा ने कहा, "हमारे लिए सबसे अहम ट्रॉफी जीतना है। हां, हमें इस तक पहुंचने के लिए कई काम अच्छे से करने हैं। अगर सफर के दौरान आपके पास सबसे अधिक अंक, सबसे अधिक गोल, सबसे अधिक क्लीन शीट, सबसे अधिक पजेशन हैं तो आप निश्चित तौर पर ट्रॉफी जीतने जा रहे हैं लेकिन ये रिकार्ड की बातें हैं और इसके आधार पर ट्रॉफी नही जीती जा सकती। ट्रॉफी के लिए अच्छा खेलना होगा। हां, मैं रिकार्ड के लिए ट्रॉफी जीतना चाहूंगा क्योंकि वह सबसे अच्छा रिकार्ड होगा।"

लोबेरा को शुक्रवार को मिलने वाली चुनौती का आभास है। लोबेरा ने कहा, "अगर हम यह सोचकर कल मैदान पर उतरेंगे कि ईस्ट बंगाल के खिलाफ हमारा पिछला रिकार्ड अच्छा रहा है तो यह भूल होगी। यह पूरी तरह बदली हुई टीम है और इसने प्रदर्शन के लिहाज से काफी सुधार किया है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement