Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भारत लौटने पर बोले रिषभ पंत, 'धोनी से तुलना नहीं बल्कि खुद का बनाना चाहता हूँ नाम'

पंत की बेहतरीन बल्लेबाजी और कीपिंग के चलते फैंस एक बार फिर उनकी तुलना टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी से करने लगे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 21, 2021 10:50 IST
Rishabh Pant and MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rishabh Pant and MS Dhoni

ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से किला फतेह करने के बाद टीम इंडिया ने भारतीय सरजमीं पर कदम रखा। मुम्बई एयरपोर्ट पहुँचने पर टीम इंडिया का जोरदार स्वागत भी हुआ। इस दौरान भारत आने पर सीरीज के अंतिम और गाबा टेस्ट मैच के हीरो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने दिल्ली एयरपोर्ट पर कहा कि धोनी के साथ तुलना किया जाना सही है लेकिन मैं अब अपनी अलग पहचान बनाना चाहता हूँ।

गौरतलब है कि तीन टेस्ट मैचों तक सीरीज 1-1 से बराबरी पर थी। लेकिन चौथे टेस्ट मैच की चौथी पारी में भारत को गाबा के मैदान में 328 रनों का लक्ष्य हासिल करना था। जिसका पीछा करते हुए पहले शुबमन गिल ने 91 रनों की शानदार पारी खेली उसके बाद पंत ने अंत में मैच पर अपनी पकड बनाए हुए नाबाद 89 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। जिसके बाद उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी की चर्चा चारों तरफ है। 

इस तरह पंत की बेहतरीन बल्लेबाजी और कीपिंग के चलते फैंस एक बार फिर उनकी तुलना टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी से करने लगे हैं। ऐसे में जीतकर घर वापस लौटने पर पंत ने एयरपोर्ट पर रिपोर्टरों से कहा, "ट्रॉफी को रिटेन करके लौटने से काफी ख़ुशी हो रही है। ये सुनकर अच्छा लगता है कि आपकी तुलना इतने बड़े खिलाड़ी धोनी से की जा रही है। लेकिन मैं चाहता हूँ लोग तुलना ना करे। मैं अब खुद का नाम बनाने पर फोकस कर रहा हूँ। इसके अलावा एक युवा खिलाड़ी की तुलना दिग्गज खिलाड़ी से करना वैसे भी नहीं सही है।" 

ये भी पढ़ें - IPL 2021 : लासिथ मलिंगा समेत इन चार तेज गेंदबाजों को मुंबई ने किया रिलीज, 19 खिलाड़ियों को किया रिटेन

बता दें कि गाबा के मैदान में 32 साल बाद हाल ही में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को मात देकर उसके गुरूर को चकनाचूर कर दिया। इस तरह 32 साल बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया को इस मैदान पर किसी टीम ने हराया है। इससे पहले गाबा के मैदान पर वेस्टइंडीज ने टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी। वहीं बिना कप्तान विराट कोहली के अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली युवा टीम इंडिया ने दमदार खेल दिखाते ना सिर्फ सभी का दिल जीता बल्कि ऑस्ट्रेलिया में साल 2019 के बाद लगातार दूसरी बार टेस्ट सीरीज में कब्ज़ा भी जमाया। 

ये भी पढ़ें - PAK vs SA : पाकिस्तान टेस्ट सीरीज में ये चीज निभाएगी अहम भूमिका : कगिसो रबाडा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement