Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आईएसएल-7 : चेन्नइयन की चुनौती का सामना करेगी जमशेदपुर

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में मंगलवार को वास्को डि गामा के तिलक मैदान स्टेडियम में दो बार की पूर्व चैम्पियन चेन्नइयन एफसी का सामना जमशेदपुर एफसी से होगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: November 23, 2020 17:17 IST
ISL-7: Jamshedpur will face the challenge of Chennaiyin FC - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@CHENNAIYINFC ISL-7: Jamshedpur will face the challenge of Chennaiyin FC 

गोवा। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में मंगलवार को वास्को डि गामा के तिलक मैदान स्टेडियम में दो बार की पूर्व चैम्पियन चेन्नइयन एफसी का सामना जमशेदपुर एफसी से होगा। इस सीजन में कोच के रूप में जमशेदपुर एफसी से जुड़ने वाले ओवेन कॉयले पिछले सीजन में चेन्नइयन एफसी टीम के कोच थे। उनके मार्गदर्शन में चेन्नइयन की टीम ने अंकतालिका में नीचे से ऊपर उठते हुए फाइनल तक का सफर तय किया था, जहां खिताबी मुकाबले में उसे एटीके से हार का सामना करना पड़ा था।

लेकिन कॉयले इस बार जमशेदपुर एफसी के कोच हैं। कॉयले ना केवल खुद जमशेदपुर की टीम से जुड़े हैं बल्कि उन्होंने पिछले सीजन के संयुक्त रूप से टॉप स्कोरर और गोल्डन बूट विजेता नेरीजुस व्लास्किस को भी अपने साथ जमशेदपुर एफसी में लेकर आए हैं।

ये भी पढ़ें - BCCI ने केरल के पूर्व क्रिकेटर सीके भास्करन के निधन पर जताया शोक

कॉयले ने इसके अलावा मिजोरम के डिफेंडर लालदिनलियाना रेंथलेई को भी जमशेदपुर एफसी का हिस्सा बनाया है, जोकि पिछले कई सीजन से चेन्नइयन का हिस्सा थे। कॉयले जानते हैं कि इन खिलाड़ियों ने पहले बेहतरीन प्रदर्शन किया है और वे उनकी ताकतों को जानते हैं।

उन्होंने कहा, " लेकिन मेरा हमेशा से मानना है कि जब आप पुरानी टीम के खिलाफ होते हैं और उन खिलाड़ियों के साथ होते हैं, जो आपके सामने खेल चुके हैं तो वे ये दिखाना चाहते हैं कि वे अभी भी टॉप पर हैं। इसलिए मुझे उनका सम्मान करना होगा।"

व्लास्किस के जुड़ने से जमशेदपुर के आक्रमण को मजबूती मिलेगी। लेकिन टीम ने पिछले सीजन में 35 गोल खाए थे और कॉयले को यह चिंता जरूर सता रही होगी।

ये भी पढ़ें - टखने की चोट से उबर रहा यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कर सकता है भारत ए के खिलाफ अभ्यास मैच में वापसी

चेन्नइयन की टीम इस बार अपने नए कोच क्साबा लाजलो के मार्गदर्शन में सीजन की शुरुआत करने उतरेगी। टीम के लिए उन खिलाड़ियों की जगह भरना मुश्किल होगा, जो क्लब का साथ छोड़ चुके हैं। पिछले सीजन में जो विदेशी खिलाड़ी टीम में थे उनमें से अब केवल नए कप्तान राफेल क्रिवेल्लारो और डिफेंडर अली सेबिया ही बचे हुए हैं।

कोच लाजलो को उम्मीद है कि जैकब सिल्वेस्टर और डिफेंडर एनीस सिपोविच के आने से वो पिछले खिलाड़ियों की भरपाई कर सकते हैं।

क्रिवेल्लारो ने चेन्नयइन का कप्तान बनाए जाने पर कहा, " कप्तान बनने से मैं खुश हूं और यह मेरे लिए सम्मान की बात है। लेकिन मेरे लिए कुछ नहीं बदला है। मेरी फुटबाल खेलनी की शैली वही है। अपने स्ट्राइकरों की मदद करना सबसे महत्वपूर्ण बात है।"

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement