Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ISL-7 : सेमीफाइनल फर्स्ट लेग में मुम्बई सिटी और गोवा ने खेला 2-2 से ड्रॉ

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के पहले सेमीफाइनल के फस्र्ट लेग में एफसी गोवा और मुम्बई सिटी एफसी के बीच खेला गया मुकाबला 2-2 से ड्रॉ रहा।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 06, 2021 6:19 IST
Mumbai City FC- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @MUMBAICITYFC Mumbai City FC

फातोर्दा (गोवा)। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के पहले सेमीफाइनल के फस्र्ट लेग में शुक्रवार को यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में एफसी गोवा और मुम्बई सिटी एफसी के बीच खेला गया मुकाबला 2-2 से ड्रॉ रहा।

दोनों टीमों के बीच पहले सेमीफाइनल का दूसरा लेग सोमवार (8 मार्च) को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में खेला जाएगा और उस मैच में जिस टीम का स्कोर (एग्रीगेट स्कोर) ज्यादा होगा, वह फाइनल में पहुंच जाएगा।

एफसी गोवा के लिए इगोर एंगुलो ने 20वें मिनट में पेनाल्टी पर पहला जबकि सेवियर गामा ने 59वें मिनट में दूसरा गोल किया। मुम्बई सिटी एफसी के लिए हुगो बोउमस ने 38वें मिनट में पहला और मातोर्डा फाल ने 62वें मिनट में गोल दागा।

ये भी पढ़ें - एथलेटिक्स कोच निकोलई स्नेसारेव एनआईएस पटियाला होस्टल के कमरे में मृत पाये गये

दोनों टीमें तीन-तीन बदलाव के साथ इस मैच में आमने-सामने हुई। एफसी गोवा के सेवियर गामा ने शुरू मैच होते ही आक्रमण करना शुरू कर दिया। लेकिन शुरूआती 18 मिनट के खेल में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली।

20वें मिनट में मुम्बई के मंदार राव देसाई ने बॉक्स के अंदर गोवा के जॉर्ज ओर्टिज को गिरा दिया और रेफरी ने गोवा को मैच का पहला पेनाल्टी दे दिया और उसके टॉप स्कोरर इगोर एंगुलो इस पर शॉट लेने आए। एंगुलो ने अब तक नौ क्लीन शीट अपने नाम रखने वाले गोलकीपर अमरिंदर को छकाते हुए हुए शानदार गोल करके एफसी गोवा को 1-0 की लीड दिला दी।

एंगुलो के सीजन का यह 14वां गोल है और इसके साथ ही वह सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में एटीके मोहन बागान के रॉय कृष्णा के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर पहुंच गए हैं।

मैच में 0-1 से पीछे होने के बाद मुम्बई सिटी के पास 26वें मिनट में बराबरी करने का मौका आया। लेकिन बाथोर्लोमेव ओग्बेचे के शॉट को गोलकीपर धीरज सिंह ने बेहतरीन तरीके से रोक लिया। 34वें मिनट में गोवा को पहला बदलाव करना पड़ा। गौर्स ने चोटिल सेरीटन फर्नांडीज की जगह लिएंडर डि कुना को मैदान पर उतारा, जो अपना पदार्पण करने आए।

यह बदलाव गोवा के हित में नहीं रहा और मुम्बई सिटी ने 38वें मिनट में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। आइसलैंडर्स के लिए यह महत्वपूर्ण गोल मिडफील्डर हुगो बोउमस ने किया। 43वें मिनट में मुम्बई के एडम लेफोन्ड्रे को और दो मिनट बाद ही उसके मंदार राव को पीला कार्ड दिखाया गया और इस तरह पहले हाफ में दोनों टीमें बराबरी पर रही।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : क्या अब महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेने को तैयार हैं ऋषभ पंत? रोहित शर्मा ने दिया जवाब

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद ओग्बेचे 50वें और फिर 55वें मिनट में मुम्बई के लिए आसान मौका गंवा बैठे। 59वें मिनट में सेवियर गामा ने एक शानदार गोल करके एफसी गोवा को 2-1 की महत्वपूर्ण बढ़त दिला दी। लेकिन गोवा की यह बढ़त ज्यादा देर तक कायम नहीं रह पाई क्योंकि मार्तडा फाल ने एक चमत्कारिक गोल करके मुम्बई सिटी को 2-2 की बराबरी दिला दी।

डिफेंडर फाल ने सीजन का अपना चौथा गोल 62वें मिनट में किया। 73वें मिनट में मुम्बई के पास बढ़त लेने का मौका था, लेकिन ओग्बेचे का शॉट बॉक्स के बाहर से निकल गया। 85वें मिनट में एंगुलो ने बॉल को नेट में डाल कर गोवा को बढ़त दिला दी थी, लेकिन उनके गोल से पहले ही रेफरी ने सिटी बजा दी क्योंकि एंगुलो का हैंड बॉल को टच कर चुका था।

निर्धारित समय तक दोनों टीमों ने अपना बेस्ट देते हुए बढ़त लेने की कोशिश जरूर की, लेकिन उनके स्कोर शीट में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला और मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया। तीन मिनट के एक्सट्रा टाइम में भी दोनों टीमें गोल नहीं दाग पाई और पहले सेमीफाइनल के फस्र्ट लेग में उन्हें 2-2 से ड्रॉ खेलना पड़ा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement