1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL-6: ATK को हराकर अंक तालिका में टॉप पर पहुंचा FC गोवा

ISL-6: ATK को हराकर अंक तालिका में टॉप पर पहुंचा FC गोवा

एफसी गोवा हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गया है।

IANS IANS
Published on: December 14, 2019 23:22 IST
ISL- India TV
Image Source : TWITTER/FCGOAOFFICIAL ISL-6: ATK को हराकर अंक तालिका में टॉप पर पहुंचा FC गोवा

फातोर्दा (गोवा)| एफसी गोवा हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गया है। मेजबान टीम ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में दो बार के चैम्पियन एटीके एफसी को 2-1 से हराने के साथ पहला स्थान हासिल किया। बीते साल फाइनल खेलने वाली गोवा की टीम ने पहले स्थान से एटीके को ही हटाया है। एटीके के आठ मैचों से 14 अंक हैं जबकि गोवा के इतने ही मैचों से 15 अंक हो गए हैं। गोवा की यह चौथी जीत है। गोवा के लिए इस मैच में माउतोर्दा फाल ने 60वें और फेरान कोरोमिनास ने 66वें मिनट में गोल किए जबकि एटीके के लिए जॉबी जस्टिन ने 64वें मिनट में गोल किए।

पहला हाफ गोलरहित रहा। इस हाफ में कोई बड़ा मौका नहीं बना लेकिन जो भी मौके बने, वे मेजबान एफसी गोवा के नाम रहे। सातवें मिनट में प्रीतम कोटाल ने राइट फ्लैंक से आए क्रास पर अच्छा बचाव करते हुए एटीके को पिछड़ने से बचाया। 35वे मिनट में जैकीचंद सिंह गोलकीपर के साथ वन-ऑन-वन थे लेकिन ऑफसाइड करार दिए गए।

इसी तरह अंतिम पलों में ब्रेंडन फर्नाडिस अपने हिस्से आए मौके को भुना नहीं सके। गोवा ने शुरुआत से ही अटैकिंग फुटबाल खेली। यही कारण रहा कि इस हाफ में 70 फीसदी समय तक गेंद उसके पास रही जबकि उसने टारगेट पर चार शॉट लिए जबकि एटीके एक भी शॉट नहीं ले पाई।

ऐसा लग रहा था कि दोनों टीमों, खासकर एफसी गोवा ने ठान लिया था कि पहले हाफ में गंवाए गए मौकों को वह हर हाल में दूसरे हाफ में भुनाएगी। 55वें मिनट में एक निराशाजनक फाउल हुआ। शेरीटन फर्नाडिस ने गलत तरीके से माइकल सूसाइराज को गिरा दिया।

गोवा ने 60वें मिनट में एक जोरदार हमला किया। जैकीचंद सिंह के क्रास को रोकने के प्रयास में प्रबीर दास हाथ लगा बैठे। इस पर गोवा को फ्रीकिक मिला। ब्रेंडन फर्नाडिस ने एक बेहतरीन फ्रीकिक लिया, जिस पर हेडर के जरिए गोल करते हुए माउतोर्दा फाल ने गोवा को 1-0 से आगे कर दिया।

64वें मिनट में सूसाइराज को मैदान से बाहर जाना पड़ा। जॉबी जस्टिन ने उनका स्थान लिया और आते ही जस्टिन ने एक बेहतरीन गोल करते हुए एटीके को बराबरी पर ला दिया। जस्टिन ने यह गोल रीबाउंड पर किया।

अभी एटीके बराबरी के गोल का जश्न ठीक से मना भी नहीं पाई थी कि गोवा के सबसे सफल स्ट्राइकर फेरान कोरोमिनास ने 66वें मिनट में गोल करते हुए एक बार फिर मेजबान टीम को 2-1 से आगे कर दिया। कोरो का यह इस सीजन का पहला गोल है।

कोरो ने यह गोल बोउमोस के पास पर किया। इसमें ब्रेंडन की भी अहम भूमिका रही। ब्रेंडन ने ही सही समय पर बोउमोस को राइट फ्लैंक पर अच्छा पास दिया था, जिसे उन्होंने कोरो के हवाले किया था। इस तरह छह मिनट में हुए तीन गोलों ने मैच में रोमांच ला दिया।

72वें मिनट में जैकीचंद सिंह बाहर गए और मानवीर ने उनकी जगह ली। मानवीर ने आते ही मैदान पर अपना असर दिखाना शुरू किया लेकिन कुछ मौकों पर वह जल्दबाजी कर बैठे, जिससे गोवा कुछ अच्छे मौके गंवा बैठा। उनके सामने सबसे बड़ा मौका 85वें मिनट में आया था लेकिन वह एटीके के गोलकीपर अरिंदम भट्टाचार्य को छका नहीं सके। अगर वह सफल हो गए होते तो गोवा 3-1 से जीत गया होता। हालांकि गोवा की टीम 2-1 की जीत से भी खुश है क्योंकि वह टॉप पर पहुंच गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13