Friday, May 17, 2024
Advertisement

ओलंपिक खत्म होने तक कोरोना आपातकाल की घोषणा करेगा जापान

ओलंपिक के दौरान कोरोना संक्रमण दर बढने की आशंका से जापान खेलों के समापन तक कोरोना आपातकाल की घोषणा कर सकता है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 08, 2021 11:46 IST
japan will declare corona emergency until the end of the olympics- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES japan will declare corona emergency until the end of the olympics

टोक्यो। ओलंपिक के दौरान कोरोना संक्रमण दर बढने की आशंका से जापान खेलों के समापन तक कोरोना आपातकाल की घोषणा कर सकता है। विशेषज्ञों के साथ गुरूवार की सुबह हुई बैठक में सरकारी अधिकारियों ने अगले सोमवार से 22 अगस्त तक जापान में आपातकाल लागू करने का प्रस्ताव रखा। महामारी के कारण एक साल टल चुके ओलंपिक 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होने हैं। 

खेलों के दौरान विदेशी दर्शकों को प्रवेश नहीं मिलेगा और छह सप्ताह के आपातकाल से स्थानीय दर्शकों को अनुमति देने की संभावना भी खत्म हो जायेगी। दर्शकों के प्रवेश को लेकर फैसला शुक्रवार को होगा जब स्थानीय आयोजकों की अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति और अन्य प्रतिनिधियों से मुलाकात होनी है। 

टोक्यो में इस समय बेहद कड़े प्रोटोकॉल लागू नहीं है और बार तथा रेस्त्रां के खुलने का समय घटाने से भी कोरोना संक्रमण रूका नहीं है। प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा गुरूवार की शाम आपात योजना का ऐलान कर सकते हैं। 

आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाक को गुरूवार को ही टोक्यो पहुंचना है लेकिन वह तीन दिन यहां पांचसितारा होटल में पृथकवास में रहेंगे। 

कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से जापान में यह चौथा आपातकाल होगा। टोक्यो में बुधवार को 920 नये मामले आये हैं जबकि पिछले सप्ताह यह संख्या 714 थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement