Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सब्जी बेचने वाली राष्ट्रीय तीरंदाज को झारखंड सरकार ने दिए 20 हजार रुपए

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने धनबाद के उपायुक्त को सोनू खातून को जरूरी सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 03, 2020 17:05 IST
Archery - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Archery 

रांची| आर्थिक तंगी के कारण सब्जी बेचने को मजबूर राष्ट्रीय स्तर की तीरंदाज सोनू खातून को झारखंड सरकार ने बुधवार को 20,000 रुपये का चेक सौंपा। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने धनबाद के उपायुक्त को सोनू खातून को जरूरी सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘यह पीड़ादायक है कि सोनू अपने परिवार के भरण पोषण के लिए सब्जी बेचने को विवश है।’’ प्रवक्ता ने बताया कि कि यह तीरंदाज धनुष टूट जाने के कारण खेल में सक्रिय रूप से भाग नहीं पायी और उन्हें सब्जी बेचकर जीविकोपार्जन करना पड़ा।

ये भी पढ़े : सत्विकसाइराज, चिराग और समीर वर्मा के नाम की अर्जुन अवॉर्ड के लिए सिफारिश

उन्होंने कहा, ‘‘इस तीरंदाज को सहायता स्वरूप बीस हजार रुपये का चेक प्रदान किया गया। भविष्य में भी इन्हें जिला प्रशासन द्वारा हरसंभव सहायता प्रदान की जाएगी।’’ धनबाद जिला तीरंदाजी संघ के जुबेर आलम ने बताया कि 18 वर्षीय सोनू ने 2011 में राष्ट्रीय स्कूल गेम्स में कांस्य पदक जीता था। तीन बहनों में सबसे बड़ी सोनू के घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement