Thursday, March 28, 2024
Advertisement

करियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंचे किदाम्बी श्रीकांत

भारत के स्टार शटलर किदाम्बी श्रीकांत को इस सीजन में अपनी शानदार फॉर्म का फायदा मिला जिससे उन्होंने आज जारी ताजा बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में दो पायदान की छलांग से अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरे नंबर की रैंकिंग हासिल की।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: November 02, 2017 18:53 IST
Kidambi Srikanth- India TV Hindi
Kidambi Srikanth

नई दिल्ली: भारत के स्टार शटलर किदाम्बी श्रीकांत को इस सीजन में अपनी शानदार फॉर्म का फायदा मिला। जिससे उन्होंने आज जारी ताजा बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में दो पायदान की छलांग से अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरे नंबर की रैंकिंग हासिल की।

श्रीलंका इस सत्र में पांच फाइनल्स में पहुंचे हैं और चार खिताब जीत चुके हैं। उनके 73,403 अंक हैं जिससे वह विश्व चैम्पियन डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से 4527 अंक दूर हैं जो रैंकिंग सूची में शीर्ष पर हैं।

गुंटुर के 25 वर्षीय ने इंडोनेशिया और आस्ट्रेलिया में लगातार खिताब जीते और इसके बाद उन्होंने डेनमार्क और फ्रांस में ट्राफी अपने नाम की। उनके पास चीन और हांगकांग में होने वाली आगामी प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन कर दानिश शटलर को पछाड़कर पहला स्थान हासिल करने का मौका होगा।

अमेरिकी ओपन ग्रां प्री गोल्ड विजेता एच एस प्रणय ने भी एक पायदान का सुधार किया जो पेरिस में सेमीफाइनल में पहुंचे थे, जिससे उन्होंने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 11वीं रैंकिंग प्राप्त की। सिंगापुर ओपन चैम्पियन बी साई प्रणीत हालांकि एक पायदान के नुकसान से 16वें स्थान पर खिसक गये जबकि समीर वर्मा अपने 18वें स्थान पर कायम है जो फिटनेस मुद्दे के कारण डेनमार्क और फ्रांस में नहीं खेल पाये थे।

महिला एकल में पीवी सिंधू अपने दूसरे स्थान पर बरकरार है जो फ्रांस में सेमीफाइनल में भी पहुंची थी जबकि दुनिया की पूर्व नंबर एक साइना नेहवाल 11वें स्थान पर कायम हैं। सत्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरूष युगल जोड़ी ने चार पायदान का सुधार कर 28वां स्थान हासिल किया। अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी दो पायदान खिसककर 25वें स्थान पर पहुंच गयी है जबकि प्रणव जेरी चोपड़ा और सिक्की की मिश्रित युगल जोड़ी 16वें स्थान पर कायम हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement