Thursday, April 25, 2024
Advertisement

डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत

क्वार्टर फाइनल में अब पांचवीं सीड श्रीकांत का सामना दूसरी सीड चीनी ताइपे के तिएन चेन चोउ और आयरलैंड के एगत एनगुयेन के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा।  

IANS Edited by: IANS
Published on: October 15, 2020 17:56 IST
Odense, Kidambi Srikanth, Jason Anthony Ho-Shue, Denmark Open, Badminton- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES  Kidambi Srikanth

भारत के अनुभवी खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने यहां जारी डेनमार्क ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वर्ल्ड नंबर-14 श्रीकांत ने गुरुवार को पुरुष एकल के दूसरे दौर में कनाडा के जेसन एंथनी हो को 21-15, 21-14 से मात दी। श्रीकांत ने 33 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया। श्रीकांत पहली बार वर्ल्ड नंबर-49 एंथनी के खिलाफ खेल रहे थे।

क्वार्टर फाइनल में अब पांचवीं सीड श्रीकांत का सामना दूसरी सीड चीनी ताइपे के तिएन चेन चोउ और आयरलैंड के एगत एनगुयेन के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा।

सात महीने बाद कोर्ट पर श्रीकांत ने अपने पहले दौर के मुकाबले में वल्र्ड नंबर-52 इंग्लैंड के टॉबी पेंटी को सीधे गेमों में 21-12, 21-18 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था।

भारत के दो और खिलाड़ी शुभांकर डे और अजय जयराम हालांकि हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। एंथनी ने एक मुकाबले में भारत के शुभंकर डे को 40 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13, 21-8 से शिकस्त दी।

वहीं एक और मुकाबले में अजय जयराम को स्थानीय खिलाड़ी वल्र्ड नंबर-3 एंडर्स एंटनसन ने हरा दिया। एंटनसन ने यह मुकाबला 21-12, 21-14 से जीता। महिला वर्ग में भारत की ओर से एक भी चुनौती नहीं है, क्योंकि सायना नेहवाल और पीवी सिंधु पहले ही टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले चुकी हैं।

यह सुपर 750 टूर्नामेंट 18 अक्टूबर तक खेला जाना है, जोकि कोविड-19 महामारी के कारण आई रुकावट के बाद अंतर्राष्ट्रीय कैलेंडर को फिर से शुरू हुआ है।

विश्व बैडमिंटन संघ (बीडब्ल्यूएफ) ने इससे पहले थॉमस और उबर कप फाइनल्स के अलावा डेनमार्क मास्टर्स को भी रद्द कर दिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement