Friday, April 19, 2024
Advertisement

कोरिया ओपन से बाहर हुए पीवी सिंधू, प्रणीत और साइना, कश्यप जीते

विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता प्रणीत जब डेनमार्क के पांचवें वरीय एंडर्स एंटोनसेन के खिलाफ 9-21 7-11 से पिछड़ रहे थे तब टखने की चोट के कारण मुकाबले से हट गए।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 25, 2019 15:36 IST
कोरिया ओपन से बाहर हुए पीवी सिंधू, प्रणीत और साइना, कश्यप जीते - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES कोरिया ओपन से बाहर हुए पीवी सिंधू, प्रणीत और साइना, कश्यप जीते 

इंचियोन। पीवी सिंधू, साइना नेहवाल और बी साई प्रणीत को बुधवार को यहां कोरिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा जिससे एकल वर्ग में सिर्फ पारूपल्ली कश्यप के रूप में भारतीय चुनौती बची है। कश्यप ने पुरुष एकल मुकाबले में चीनी ताइपे के ल्यू चिया हुंग को 42 मिनट में आसानी से 21-16 21-16 से हराया। विश्व चैंपियन सिंधू को हालांकि पहले दौर में ही अमेरिका की बेइवान झेंग के खिलाफ तीन गेम में 7-21 24-22 15-21 से हार झेलनी पड़ी जबकि प्रणीत और साइना दोनों को रिटायर्ड हर्ट होकर अपने पहले दौर के मुकाबलों के बीच से हटना पड़ा। 

विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता प्रणीत जब डेनमार्क के पांचवें वरीय एंडर्स एंटोनसेन के खिलाफ 9-21 7-11 से पिछड़ रहे थे तब टखने की चोट के कारण मुकाबले से हट गए। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना दक्षिण कोरिया की किम गा युन के खिलाफ पहला गेम जीतने के बाद 21-19, 18-21 1-8 के स्कोर पर मुकाबले से हट गईं। साइना के पति और निजी कोच कश्यप ने बताया कि उन्हें पेट से संबंधित तकलीफ के कारण मैच बीच में छोड़ना पड़ा। 

उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि पेट से संबंधित तकलीफ फिर उभर गई जिसके कारण इस साल की शुरुआत में वह परेशान रही थीं। उन्हें चक्कर आ रहे थे और कल उन्होंने उल्टी भी की। आज वह सीधा अस्पताल से स्टेडियम आई थीं।’’ कश्यप ने कहा, ‘‘इसके बावजूद वह जीत दर्ज कर सकती थी लेकिन जब मुकाबला तीन गेम में खिंचा तो उसमें दमखम नहीं बचा था। हमें डाक्टर से जांच करानी होगी। उसके लिए यह साल मुश्किल रहा।’’ 

साइना ने इससे पहले युन के खिलाफ अपने दोनों मुकाबले जीते थे। चोटों के कारण मौजूद सत्र साइना के लिए काफी अच्छा नहीं रहा। उन्होंने सत्र की शुरुआत में इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीता लेकिन इसके बाद से जूझ रही हैं। पिछले हफ्ते चीन ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट में भी वह पहले दौर में हार गईं थी। विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक के बाद सिंधू को भी लय हासिल करने के लिए जूझना पड़ रहा है। ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू को पिछले हफ्ते चीन ओपन के दूसरे दौर में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। 

पूर्व चैंपियन सिंधू ने बासेल में विश्व चैंपियनशिप खिताब के दौरान झेंग को भी हराया था। चीन में जन्मीं अमेरिकी खिलाड़ी झेंग ने पिछले साल इंडिया ओपन और डेनमार्क ओपन में सिंधू को शिकस्त दी थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement