Thursday, March 28, 2024
Advertisement

स्पेनिश लीग : मेसी ने लगाई अपने करियर की 50वीं हैट्रिक, 4-2 से जीता बार्सिलोना

अर्जेटीना के महान फॉरवर्ड लियोनेल मेसी के करियर की 50वीं हैट्रिक के दम पर एफसी बार्सिलोना ने शनिवार रात यहां स्पेनिश लीग के 25वें दौर के मुकाबले में सेविला को 4-2 से शिकस्त दी।

IANS Reported by: IANS
Updated on: February 24, 2019 13:49 IST
FC Barcelona- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES FC Barcelona

सेविले। अर्जेटीना के महान फॉरवर्ड लियोनेल मेसी के करियर की 50वीं हैट्रिक के दम पर एफसी बार्सिलोना ने शनिवार रात यहां स्पेनिश लीग के 25वें दौर के मुकाबले में सेविला को 4-2 से शिकस्त दी। मेसी ने मुकाबले में दमदार प्रदर्शन किया और तीन गोल करने के साथ एक असिस्ट भी दिया। 

बीबीसी के अनुसार, इस बेहतरीन जीत के बाद तालिका में पहले पायदान पर मौजूद बार्सिलोना के 57 अंक हो गए हैं जबकि इस सीजन की दमदार शुरुआत करने वाली सेविला की टीम अब 37 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर खिसक गई है। 

अपने घरेलू मैदान पर खेल रही सेविला ने मैच की दमदार शुरुआत की। उसने पहले मिनट से ही हाई-प्रेस किया और बार्सिलोना के खिलाड़ियों पर दबाव बढ़ाया। 

मैच के 22वें मिनट में मेजबान टीम ने दमदार अटैक किया और अनुभवी जीसस नवास ने गोल करते हुए सेविला को बढ़त दिला दी। 

सेविला की बढ़त हालांकि, ज्यादा देर तक नहीं रही। चार मिनट बाद, बार्सिलोना ने अटैक किया और मेसी ने 18 गज के बॉक्स के अंदर से धमाकेदार वॉली लगाते हुए स्कोर 1-1 कर दिया। 

मेजबान टीम पहले हाफ की समाप्ति से पहले दोबारा बढ़त 

बनाने में कामयाब रही। गेब्रियल मेरकादो ने बार्सिलोना की कमजोर डिफेंस को भेदते हुए 42वें मिनट में गोल किया। 

बार्सिलोना ने दूसरे हाफ में वापसी की और मेसी ने बेहतरीन गोल किए। उन्होंने 67वें मिनट में बॉक्स के पास से अपने दाएं पैर का उपयोग करते हुए एक बार फिर बराबरी का गोल दागा। 

इसके बाद, मेहमान टीम ने मैच में अपनी पकड़ बना ली। 85वें मिनट में बार्सिलोना ने एक बेहतरीन मूव बनाया और मेसी ने सेविला के गोलकीपर को छकाते हुए अपनी हैट्रिक पूरी की। सेविला के घरेलू दर्शक भी मेसी के लिए तालियां बजाने पर मजबूर हो गए। 

गोल का सूखा झेल रहे स्ट्राइकर लुइस सुआरेज भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने इंजुरी टाइम (93वें मिनट) में मेसी के बेहतरीन पास को गोल में बदलते हुए अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement