Thursday, May 09, 2024
Advertisement

आईएसएल-5 : एटीके को हराकर नार्थईस्ट युनाइटेड ने हासिल की सीजन की पहली जीत

नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने गुरुवार को यहां विवेकानंद युवा भारतीय क्रिडांगन में खेले गए एक कड़े मुकाबले में एटीके को 1-0 से मात देते हुए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की। 

IANS Reported by: IANS
Published on: October 04, 2018 21:44 IST
ATK vs NorthEast United FC- India TV Hindi
Image Source : ISL ATK vs NorthEast United FC

नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने गुरुवार को यहां विवेकानंद युवा भारतीय क्रिडांगन में खेले गए एक कड़े मुकाबले में एटीके को 1-0 से मात देते हुए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की। युनाइटेड ने 2018-19 सीजन के अपने पहले मुकाबले में एफसी गोवा के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला था। इस जीत के साथ ही युनाइटेड की टीम चार अंकों के साथ तालिका में पहले पायदान पर पहुंच गई है। 

मैच का पहला अटैक मेहमान टीम ने तीसरे मिनट में किया। निखिल कदम ने बाईं छोर से बॉक्स में बेहतरीन क्रॉस दिया लेकिन युनाइटेड को कोई भी खिलाड़ी गेंद को गोल में डोलने में कामयाब नहीं हो पाया। इसके दो मिनट बाद ही एटीके ने आक्रमण किया और कॉर्नर अर्जित करने में सफलता पाई। हालांकि, वह भी शुरुआती बढ़त बनाने में कामयाब नहीं हो पाए। 

युनाइटेड को 15वें मिनट में मेजबान टीम के बॉक्स के बाहर दाए फ्लेंक पर फ्री-किक मिली। बॉक्स के अंदर गेंद फारवर्ड खिलाड़ी बर्थोलोमेव ओगबेचे को मिली लेकिन एटीके के डिफेंस ने शानदार बचाव करते हुए अपनी टीम को मैच में बनाए रखा। 

मैच का सबसे बड़ा पल 32वें मिनट में आया जब डिफेंडर सेना राल्ते को दूसरा पीला कार्ड मिलने के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा। रैफरी के इस निर्णय से खेल में बदलाव आया और मेहमान टीम के कोच ने अधिक आक्रामक रवैया अपनाया जबकि ऐटीके को एक डिफेंसिव खेल खेलने पर मजबूर होना पड़ा। इस सीजन का यह पहला रेड कार्ड है। 

एटीके को हालांकि, 45वें मिनट में 18 गज के बॉक्स के पास फ्री-किक मिली। मिडफील्डर मैनुअल लांजारोटे ने शानदार प्रयास किया लेकिन युनाइटेड के गोलकीपर टीपी रेहेनेश ने उतना ही अच्छा बचाव किया।

मैदान पर एक खिलाड़ी की कमी के बावजूद एटीके ने दूसरे हाफ की शुरुआत में अटैक करने पर भरोसा दिखाया और 52वें मिनट में एल माईमोनी नूसेर ने हाफ लाइन के पास से बॉक्स में लैंग पास दिया जिस पर एवर्टन सांतोस ने गोल करने का प्रयास किया लेकिन वह गोलकीपर को छकाने में कामयाब नहीं हो पाए। 

युनाइटेड जल्द ही इस झटके से उबरी और मिडफील्ड में गेंद पर अच्छा नियंत्रण बनाते हुए मैच पर अपना दबदबा बनाने का प्रयास किया। हलांकि, उन्हें एटीके के काउंटर अटैक से भी जूझना पड़ा। 

मैच के 76वें मिनट में लांजारोटे की जगह काला ऊचे मैदान पर आए। आते ही उन्होंने गेंद लेकर मिडफील्ड से बेहतरनी दौड़ लगाई। उन्होंने बॉक्स में दाखिल होने का प्रयास किया लेकिन युनाइटेड के डिफेंडर ने उन्हें मौका नहीं दिया। 

युनाइटेड को अंतिम 10 मिनट में गोल करने के कई मौक मिले और 89वें मिनट में रोलिन बोर्जेश ने कॉर्नर पर शानदार हेडर लगाकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। आईएसएल में बोर्जेश का यह तीसरा गोल है। इस सीजन एटीके की यह लगातार दूसरी हार है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement