Friday, May 17, 2024
Advertisement

एटलेटिको मेड्रिड को हरा चैम्पियंस लीग के सेमीफाइनल में पहली बार पहुंची RB लाइपजिग

चैम्पियंस लीग में दूसरी बार खेल रहे आरबी लेइपजिग फुटबॉल क्लब ने स्पेन के दिग्गज क्लब एटलेटिको मेड्रिड को 2-1 से हरा पहली बार लीग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: August 14, 2020 13:58 IST
RB Leipzig- India TV Hindi
Image Source : AP RB Leipzig

लिस्बन| यूईएफए चैम्पियंस लीग में दूसरी बार खेल रहे आरबी लेइपजिग फुटबॉल क्लब ने स्पेन के दिग्गज क्लब एटलेटिको मेड्रिड को 2-1 से हरा पहली बार लीग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, गुरुवार को खेले गए मैच में पहले हाफ में दोनों टीमों ने बेहतरीन खेल खेला, लेकिन एक भी टीम खाता नहीं खोल पाई।

दूसरे हाफ में हालांकि सब कुछ बदल गया। इस हाफ में जर्मनी के फुटबॉल क्लब ने बेहतरीन ऊर्जा के साथ वापसी की और गोल की तलाश जारी रखी।

50वें मिनट में डानी ओल्मो ने लेइपजिग के लिए गोल कर उसे 1-0 से आगे कर दिया। इस गोल में मार्सल सैबइटजर ने उनकी मदद की। ड्रॉ की ख्वाहिश में एटलेटिको के कोच डिएगो सिमोन ने पुर्तगाल के जाआओ फेलिक्स को मैदान पर उतारा और 71वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

लग रहा था कि दोनों टीमें पेनाल्टी शूटआउट में जाएंगी, लेकिन टेलर एडम्स ने 88वें मिनट मे गोल कर लेइपजिग को एक गोल से आगे कर दिया। एडम्स का यह गोल जर्मन क्लब के लिए विजयी गोल साबित हुआ। सेमीफाइनल में लेइपजिग का सामना पेरिस सेंट जर्मेन से होगा जिसने एटलांटा को मात दे सेमीफाइनल में जगह बनाई है। सेमीफाइनल मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement