Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जर्मनी की बेयर्न म्यूनिख टीम के लेवांडोवस्की बने यूरोपियन फुटबॉलर ऑफ द ईयर-2020

लेवांडोव्स्की ने इस सीजन 47 मैचों में 55 गोल किए हैं। इस सीजन वह सिर्फ पांच मैच ही खेले और जर्मन लीग में सबसे ज्यादा 34 गोल करने वाले खिलाड़ी रहे। 

IANS Reported by: IANS
Published on: October 02, 2020 15:35 IST
Robert Lewandowski- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Robert Lewandowski

नियोन| जर्मनी के फुटबाल क्लब बायर्न म्यूनिख के खिलाड़ी रोबर्ट लेवांडोव्स्की को यूईएफए का 2019-20 का साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी चुना गया है। लेवांडोव्स्की ने कहा, "यह शानदार एहसास है। मैं टीम के साथियों और जिनके मार्गदर्शन में मैं खेला उनका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। साथ ही मैं अपने परिवार का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।"

लेवांडोव्स्की ने इस सीजन 47 मैचों में 55 गोल किए हैं। इस सीजन वह सिर्फ पांच मैच ही खेले और जर्मन लीग में सबसे ज्यादा 34 गोल करने वाले खिलाड़ी रहे। चैम्पियंस लीग में उन्होंने 15 और डीएफबी कप में उन्होंने छह गोल किए। साथ ही उन्होंने 10 गोलों में एसिस्ट किए।

वहीं उनकी टीम के गोलकीपर मैनयुएल नेयुर को साल का सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर चुना गया है। जोशुआ किमिच को सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर जबकि डी ब्रूयने को सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डर चुना गया है।

बायर्न के कोच हेंस डिएटर फ्लिक को साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष कोच का अवार्ड मिला है।

IPL 2020 : कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया पंजाब के खिलाफ मिली जीत का श्रेय

वहीं महिला वर्ग में पेरनिले हार्डर को साल की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी चुना गया है।

कोविड-19 के कारण 2019-20 सीजन देरी से खत्म हुआ और इसलिए अवार्ड समारोह स्विट्जरलैंड में आयोजित किया गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement