Friday, May 03, 2024
Advertisement

लियोनेल मेसी और नेमार को कोपा अमेरिका का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया

मेस्सी ने छह मैचों में चार गोल दागने के अलावा पांच गोल करने में मदद की। नेमार ने पांच मैचों में दो गोल करने के अलावा तीन गोल करने में सहायता की।  

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 11, 2021 11:03 IST
Lionel Messi and Neymar named best players of Copa America- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Lionel Messi and Neymar named best players of Copa America

रियो दि जिनेरियो। अर्जेन्टीना के लियोनल मेस्सी और ब्राजील के नेमार को फाइनल में भिड़ंत से पहले कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल की संचालन संस्था कोनमेबोल ने बयान में कहा, ‘‘सिर्फ एक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनना संभव नहीं था क्योंकि इस टूर्नामेंट में दो ऐसे खिलाड़ी हैं।’’ 

मेस्सी ने छह मैचों में चार गोल दागने के अलावा पांच गोल करने में मदद की। नेमार ने पांच मैचों में दो गोल करने के अलावा तीन गोल करने में सहायता की।

कोनमेबोल के तकनीकी अध्ययन समूह ने कहा कि खिलाड़ियों का अपनी टीमों पर सकारात्मक असर रहा और कोपा अमेरिका में ‘वे जितने भी मैच खेले उसमें दक्षिण अमेरिकी डीएनए का प्रतिबिंब’ थे। 

अध्ययन समूह में कोलंबिया के फ्रेंसिस्को मातुराना और कार्लोस रेसट्रेपो, उरूग्वे के डेनियल बनालेस और गेरार्डो पेलुसो, अर्जेन्टीना के सर्जियो बतिस्ता और नेरी पंपिडो और ब्राजील के ओस्वाल्डो डि ओलिविएरा शामिल थे। 

अर्जेन्टीना की ओर से 2005 में पदार्पण के बाद से कप्तान मेस्सी का यह राष्ट्रीय टीम के साथ सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट है। साथ ही वह मैदान पर कप्तान के रूप में काफी सहज भी दिखे। 

दूसरी तरफ नेमार ने अपने ड्रिबल, पास और शॉट से ब्राजील की टीम में अहम भूमिका निभाई। मिडफील्डर लुकास पेक्वेटा के साथ उनकी शानदार पासिंग ने ब्राजील को मजबूती दी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement