Thursday, April 25, 2024
Advertisement

आर्सेनल को हराकर प्रीमियर लीग में शीर्ष पर कायम लिवरपूल

लिवरपूल ने प्रीमियर लीग में शनिवार रात आर्सेनल को 3-1 से मात दी। इस जीत के बाद मौजूदा यूरोपीय चैम्पियन्स लीग विजेता तालिका में नौ अंकों के साथ शीर्ष पर कायम है।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 25, 2019 13:20 IST
आर्सेनल को हराकर...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES आर्सेनल को हराकर प्रीमियर लीग में शीर्ष पर कायम लिवरपूल 

लंदन| लिवरपूल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के तीसरे दौर के मैच में शनिवार रात यहां आर्सेनल को 3-1 से मात दी। इस जीत के बाद मौजूदा यूरोपीय चैम्पियन्स लीग विजेता ईपीएल की तालिका में नौ अंकों के साथ शीर्ष पर कायम है।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, आर्सेनल के खिलाफ लिवरपूल के स्टार फारवर्ड मोहम्मद सलाह ने दो शानदार गोल किए जबकि एक गोल डिफेंडर जोल मैटिप ने हेडर के जरिए किया।

पहले हाफ में हालांकि, दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और गोल करने का पहला मौका आर्सेनल को मिला। मेजबान टीम के गोलकीपर एंड्रियन ने गलती से गेंद विपक्षी टीम के फारवर्ड आउबामयांग को दे दी, लेकिन आर्सेनल का खिलाड़ी गेंद को गोल में नहीं डाल पाया। 

लिवरपूल ने इसके बाद कई अटैक किए और उसे 41वें मिनट में सफलता मिली। कॉर्नर पर 18 यार्ड बॉक्स के अंदर से हेडर के जरिए गोल करते हुए मैटिप ने अपनी मेजबान टीम को बढ़त दिला दी। 

दूसरे हाफ की शुरुआत भी लिवरपूल के लिए दमदार रही और उसे 49वें मिनट में ही पेनाल्टी मिली। सलाह ने यह मौका नहीं गंवाया, उन्होंने गोल करते हुए अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। 

मैच के 58वें मिनट में सलाह ने एक बार फिर स्कोरशीट पर अपना नाम दर्ज कराया। इसके बाद, आर्सेनल लगातार मुकाबले में वापसी करने की कोशिश करती रही। 85वें मिनट में उसके लिए एकमात्र गोल लुकस टोरेरा ने दागा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement