Saturday, April 20, 2024
Advertisement

इंग्लिश प्रीमियर लीग का खिताब जीतने के बाद खुश हैं लिवरपूल के कप्तान जोर्डन हैंडरसन

लिवरपूल 30 साल बाद अपने खिताबी सूखे को खत्म करने में सफल रही है। गुरुवार को खेले गए मैच में मैनचेस्टर सिटी की हार के साथ ही यह बात पक्की हो गई और जार्गन क्लोप की टीम ने सिटी पर 23 अंकों की बढ़त के साथ यह खिताब अपने नाम किया। 

IANS Edited by: IANS
Published on: June 26, 2020 14:31 IST
Jordan Henderson, Liverpool, Premier League, Football, Sports, News- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Jordan Henderson

इंग्लैंड के फुटबॉल क्लब लिवरपूल के कप्तान जोर्डन हैंडरसन अपनी टीम के 30 साल के इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के खिताबी सूखे को खत्म कर काफी खुश है। चेल्सी द्वारा मैनचेस्टर सिटी को 2-1 से हराने के बाद लिवरपूल ने ईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया है।

लिवरपूल 30 साल बाद अपने खिताबी सूखे को खत्म करने में सफल रही है। गुरुवार को खेले गए मैच में मैनचेस्टर सिटी की हार के साथ ही यह बात पक्की हो गई और जार्गन क्लोप की टीम ने सिटी पर 23 अंकों की बढ़त के साथ यह खिताब अपने नाम किया। लिवरपूल ने आखिरा बार खिताब 1990 में जीता था।

एनफील्ड क्लब ने बुधवार को कोविड-19 के बाद खेले गए अपने पहले घरेलू मैच में क्रस्टल पैलेस को 4-0 से हरा दिया था।

खिताबी जीत सुनिश्चित होने के बाद हेंडरसन ने क्लब की वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा, "यह शानदार अहसास है, ईमानदारी से कहूं तो बयां करना मुश्किल है। लेकिन अंतिम सीटी बजने के बाद बहुत अच्छा लग रहा था। अंतत: खिताब जीतना एक सुखद अहसास है।"

उन्होंने कहा, "मैं प्रीमियर लीग जीतने के अहसास को कभी शब्दों में बयां नहीं कर सकता, जिस तरह मैं चैम्पियंस लीग जीतने को नहीं कर सकता। यह एक अलग अहसास है और मुझे इस पर गर्व है।"

कप्तान ने कहा, "मैं जब इस क्लब में पहली बार आया था तब से इस मैनेजर, खिलाड़ियों, प्रशंसकों के साथ के साथ जो सफर तय किया है उसका हिस्सा बन सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह विशेष है।"

हैंडरसन ने कहा, "यह अपने अंदर ललक को जिंदा रखने की बात है। मुझे कभी इस बात में शक नहीं था क्योंकि हमने पहले भी इस बात को साबिता किया है कि हम में ललक है। हमने ट्रॉफी जीती हो या हारी हो, हमने सब कुछ सही किया था इसलिए मुझे कोई शक नहीं था कि हम सही तरह से काम करेंगे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement