Friday, April 19, 2024
Advertisement

Lockdown 4 : सरकार ने दिया स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स व स्टेडियम खोलने का आदेश, फैंस की नहीं होगी एंट्री

कोरोना वायरस महामारी के कारण देशभर में लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इस बीच खेल जगत के लिए बड़ी खबर आई है। केंद्र सरकार ने कोरोना संकट के बीच स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम खोलने का निर्देश दे दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 17, 2020 19:53 IST
Sports lockdown 4: लॉकडाउन, लॉकडाउन एक्सटेंशन न्यूज, लॉकडाउन बढ़ा, लॉकडाउन-4, लॉकडाउन-4 दिशा निर्देश- India TV Hindi
Image Source : PTI Lockdown 4 : सरकार ने दिया स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स व स्टेडियम खोलने का आदेश, फैंस की नहीं होगी एंट्री

कोरोना वायरस महामारी के कारण देशभर में लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इस बीच खेल जगत के लिए बड़ी खबर आई है। केंद्र सरकार ने कोरोना संकट के बीच स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम खोलने का निर्देश दे दिया है। हालांकि इस दौरान दर्शकों की एंट्री को इजाजत नहीं दी गई है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि देश में जल्द ही खेलों की शुरूआत हो सकती है।

गृह मंत्रालय (एमएचए) ने लॉकडाउन 4.0 के लिए नए दिशानिर्देश और नियम बनाए हैं, जिसमें यह उल्लेख किया गया है कि स्टेडियम को बिना दर्शकों के खोलने की अनुमति होगी। एमएचए की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, "खेल परिसरों और स्टेडियम को खोलने की अनुमति दी जाएगी, हालांकि दर्शकों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।"

गृह मंत्रालय के ये दिशानिर्देश राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) द्वारा केंद्र और राज्य सरकारों को 31 मई तक कोरोनावायरस लॉकडाउन को जारी रखने के निर्देश के बाद आए हैं।

इससे पहले बीसीसीआई ने भी संकेत दिया था कि वह जल्द ही भारतीय शीर्ष खिलाड़ियों की ट्रेनिंग शुरू कर सकता है। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने अपने बयान में कहा था कि अगर सरकार द्वारा पाबंदियों में ढीलाई की जाती है तो शीर्ष क्रिकेटर 18 मई से आउट डोर ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं।

धूमल ने कहा था कि बीसीसीआई विकल्पों पर विचार कर रहा है कि खिलाड़ी कैसे अपनी कौशल आधारित आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करें लेकिन इसके बाद केंद्र सरकार से 18 मई के बाद अनुकूल दिशानिर्देश मिलने जरूरी हैं।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट आयोजन बंद पड़े हुए हैं। ऐसे में अब सभी देश धीरे-धीरे अपने यहां खेल को बहाल करने की कोशिश करने में जुट गए हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement