Friday, April 26, 2024
Advertisement

मलेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट में खत्म हुई भारत की चुनौती, सिंधू के बाद साइना ने भी किया निराश

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और साइना नेहवाल क्वार्टरफाइनल में हारकर मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं जिससे इस टूर्नामेंट में भारत का अभियान भी खत्म हो गया। 

IANS Edited by: IANS
Published on: January 10, 2020 19:03 IST
PV Sindhu, Saina Nehwal, Carolina Marin, Malaysia Masters 2020, Tzu Ying Tai, World No.1, Sindhu kno- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Saina Nehwal

ओलंपिक पदक विजेता भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और साइना नेहवाल क्वार्टरफाइनल में हारकर मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं जिससे इस टूर्नामेंट में भारत का अभियान भी खत्म हो गया। मौजूदा विश्व चैम्पियन सिंधू सबसे पहले कोर्ट पर उतरीं। उन्हें शीर्ष वरीय ताई जु यिंग से जबकि साइना को स्पेन की ओलंपिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन से पराजय का सामना करना पड़ा। 

साइना कहीं भी मारिन की बराबरी करती नहीं दिखीं जिन्होंने आधे घंटे में भारतीय खिलाड़ी की चुनौती 21-8 21-7 से समाप्त कर दी। चीनी ताइपे की दूसरी नंबर की खिलाड़ी जु यिंग ने क्वार्टरफाइनल में रियो ओलंपिक की रजत पदकधारी सिंधू को 21-16 21-16 से हराया जिससे उनका इस भारतीय के खिलाफ जीत का रिकार्ड 12-5 का हो गया। 

जु यिंग से सिंधू को लगातार दूसरी पराजय का सामना करना पड़ा। वह पिछले साल अक्टूबर में फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में उनसे हारी थी। सिंधू की शुरूआत अच्छी नहीं रही और वह बढ़त का फायदा नहीं उठा सकीं जिससे पहला गेम 16-21 से गंवा बैठी और जु यिंग ने 1-0 से बढ़त बना ली। 

दूसरे गेम में जु यिंग ने शुरू से ही दबदबा हासिल किया। 11-20 से पिछड़ रही सिंधू ने हालांकि छह मैच प्वाइंट बचाये लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और जु यिंग ने आराम से इसे 21-16 से अपने नाम कर जीत हासिल की। फिर साइना कोर्ट पर उतरीं, जिन्हे मारिन ने बुरी तरह हरा दिया। इस मैच से पहले दोनों का रिकार्ड 6-6 से बराबर था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement