Friday, April 26, 2024
Advertisement

मामेदोव ने भरत सुब्रमण्यम का विजय अभियान रोका

मामेदोव ने 13 वर्षीय भारतीय को हराने के लिये अपने अनुभव का इस्तेमाल किया। उन्होने 51 चाल तक चली बाजी में मामेदोव ने जीत हासिल की। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 24, 2020 12:12 IST
Bharat Subramaniyam- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Bharat Subramaniyam

मास्को| अजरबेजान के ग्रैंडमास्टर रऊफ मामेदोव ने पांचवें दौर में जीत दर्ज करके भारत के युवा खिलाड़ी भरत सुब्रमण्यम का एयराफ्लोट ओपन शतरंज टूर्नामेंट में शानदार अभियान रोक दिया। रविवार को 51 चाल तक चली बाजी में जीत से मामेदोव 4.5 अंक के साथ एकल बढ़त पर पहुंच गये हैं। 

मामेदोव ने 13 वर्षीय भारतीय को हराने के लिये अपने अनुभव का इस्तेमाल किया। भारतीय खिलाड़ी ने पहले चार दौर में दो ग्रैंडमास्टर को हराया था। उन्होंने पिछले दौर में चीनी ग्रैंडमास्टर जियांचो झोउ और उससे पहले दूसरी वरीयता प्राप्त गैब्रियल सर्गीसियन को पराजित किया था। 

अमेरिका के ग्रैंडमास्टर मैनुएल पेट्रोसियान ने भारत के एस पी सेतुरमन को हराया जिससे वह चार अंक लेकर दूसरे स्थान पर पहुंच गये। भारत के सुब्रमण्यम, बी अधिबान और अरविंद चिदम्बरम तीनों के समान 3.5 अंक हैं और वे 13 अन्य खिलाड़ियों के साथ संयुक्त तीसरे स्थान पर हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement