Thursday, April 18, 2024
Advertisement

प्रीमियर लीग : मैनचेस्टर सिटी 10 साल में 5वीं बार बना चैंपियन

मैनचेस्टर यूनाइटेड की हार के साथ ही मैनचेस्टर सिटी ने पिछले 10 वर्षों में पांचवीं बार प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम कर लिया है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: May 12, 2021 12:06 IST
प्रीमियर लीग :...- India TV Hindi
Image Source : GETTY प्रीमियर लीग : मैनचेस्टर सिटी 10 साल में 5वीं बार बना चैंपियन

मैनचेस्टर| लिसेस्टर सिटी ने अपने घर में खेले गए इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मुकाबले में मैनचेस्टर यूनाइटेड को 2-1 से हरा दिया। मैनचेस्टर यूनाइटेड की हार के साथ ही मैनचेस्टर सिटी ने पिछले 10 वर्षों में पांचवीं बार प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम कर लिया है। मैनचेस्टर सिटी को शनिवार को खेले गए मुकाबले में चेल्सी के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था और इस हार के बाद सिटी को प्रीमियर लीग खिताब के लिए और इंतजार करना पड़ा था। लेकिन अब सिटी ने पेप गार्डियोला के मार्गदर्शन में खिताब पर कब्जा जमा लिया है।

डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, मैनचेस्टर यूनाइटेड ने रविवार को एस्टन विला को हराया था और उसे खिताब जीतने के एक और जीत की दरकार थी। लेकिन 10 बदलावों के साथ उतरने के बावजूद यूनाइटेड की टीम लिसेस्टर सिटी के खिलाफ जीत दर्ज नहीं कर सकी।

लिसेस्टर सिटी के ल्यूक थॉमस ने 10वें और केगलर सोयोन्कु ने 66 वें मिनट में गोल किए। यूनाइटेड के लिए मेसन ग्रीनवुड ने 15वें मिनट में गोल दागा। इस खिताबी जीत के बाद मैनचेस्टर सिटी के कोच गार्डियोला ने कहा, " मैं स्पेन में रहा हूं, मैं जर्मनी में रहा हूं, और मैं कह सकता हूं कि यह अब तक की सबसे कठिन लीग है। 10 वर्षों में पांच प्रीमियर लीग (खिताब) हासिल करना इस टीम के लिए बहुत मायने रखता है।"

गार्डियोला की टीम अब शुक्रवार को न्यूकैसल से भिड़ेगी। इसके बाद वह 23 मई को अपने घर में लीग का फाइनल मैच खेलेगी। इसके अलावा को 29 मई को चेल्सी के साथ चैंपियंस लीग का फाइनल खेलेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement